FeaturedJamshedpurJharkhandNational

बांग्ला भाषा के शिक्षक की नियुक्ति के लिये दिया वर्कर्स कॉलेज प्राचार्य के माध्यम से कुलपति को दिया सौंपा मांग पत्र

जमशेदपुर । छात्र नेता बापन घोष के नेतृत्व में जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के प्राचार्य डॉ सत्यप्रिय महालिक के द्वारा कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति को बांग्ला विभाग के शिक्षक की नियुक्ति और क्षेत्रीय भाषा बांग्ला उड़िया,मुंडारी, कुड़मालि, आदि भाषा की शिक्षा सुनिश्चित करने की मांग किया गया। पूर्वी सिंहभूम जनसंख्या के अनुसार बांग्लाभाषी बहुल क्षेत्र है लेकिन अधिकांश महाविद्यालय में बांग्ला भाषा के शिक्षक नही है विश्वविद्यालय के कई महाविद्यालय में बांग्ला विभाग को बंद कर दिया गया है जिसके कारण काफी इछुक विद्यार्थी अपने मातृभाषा की पढ़ाई नही कर पा रहे है।

छात्र नेता बापन घोष ने कहा कोल्हान विश्व विद्यालय जल्द सभी महाविद्यालय में क्षेत्रीय भाषा बांग्ला, उड़िया ,मुंडारी कुड़मालि आदि भाषाओं की पढ़ाई सुनिश्चित करें विश्वविद्यालय में क्षेत्रीय भाषा की पढ़ाई के लिये पर्याप्त संसाधन, किताब और शिक्षकों की घोर कमी है ज्ञापन के माध्यम से कुलपति का ध्यान आकर्षित करने की कम काम कर रहे है। आगामी सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य के माध्यम से कुलपति को ज्ञापन सौंपा जाएगा फिर हस्ताक्षर अभियान के बाद छात्र आंदोलन करेंगे।
इस वक्त उपस्थित थे बापन घोष बिरजू , सैकत दास,सुष्मिता दास,शिशुलाल महतो,सुशांत कुमार,जगदीश कुम्भकार, समीर महतो,बिरजू बास्के,मनोज सिंह ,रितेश तांती आदि विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button