FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सामाजिक संस्था कोशिश ‘एक मुस्कान लाने की’ के सदस्यों ने बागुननगर एवं बिरसनागर क्षेत्र में किया एन्टी लार्वा केमिकल व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव, मच्छरजनित बीमारियों के प्रति चलाया जागरूकता अभियान

जमशेदपुर। पुर्वी सिंहभूम जिले में डेंगू का प्रकोप इन दिनों चरम पर है। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। लौहनगरी में डेंगू के बढ़ते खतरे को देखते हुए शहर की सामाजिक संस्था कोशिश ‘एक मुस्कान लाने की’ के द्वारा बागुननगर एवं बिरसानगर जोन नंबर 3 के क्षेत्र में वृहद रूप से एन्टी लार्वा केमिकल एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया। मौके पर संस्था के संरक्षक शिवशंकर सिंह समेत अन्य सदस्यगण एवं आमजन मौजूद रहे। सदस्यों ने एन्टी लार्वा का टैंकर अपने पीठ पर बाँध कर क्षेत्र के गलियों एवं जमे पानी में केमिकल का छिड़काव किया। वहीं, क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाकर स्थानीय लोगों से आसपास की सफाई के प्रति सजग रहने की अपील की गई।

इस अवसर पर संस्था के संरक्षक शिवशंकर सिंह ने बताया गया कि शहर में डेंगू के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। इनमें कई गंभीर मरीज भी पाए गए हैं। इसलिए, हम सबों को सफाई के साथ-साथ सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। कहा कि हम सभी को अपने- अपने क्षेत्र एवं आसपास के स्थानों पर साफ एवं स्वच्छ रखने में अपना सहयोग अवश्य देना चाहिए। उन्होंने बताया कि मच्छरजनित बीमारियों की आशंका के मद्देनजर संस्था की ओर से एन्टी लार्वा एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है, जो आने वाले दिनों में भी विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर जारी रहेगी। कहा कि डेंगू व अन्य मच्छरजनित बीमारियों की रोकथाम के लिए हम सभी को और जागरूक और सजग होना होगा, तभी जाकर जानलेवा बीमारियों को मात दी जा सकेगी।

अभियान के दौरान कंचन डे, त्रिदेव सिंह, चंद्रशेखर सिंह, भाजपा बिरसनागर मंडल अध्यक्ष बबलू गोप, गौतम गोप, दिनेश सिंह, अभय पाण्डे, कुणाल शर्मा, पीयूष ईशु, हन्नी परिहार, राजा अग्रवाल समेत संस्था के अन्य सदस्यगण मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button