Uncategorized

UP के एक और बाहुबली पर कसा योगी सरकार का शिकंजा, एक्शन में पुलिस, कुर्क की गई करोड़ों की प्रॉपर्टी

राजेश कुमार झा

प्रयागराज. यूपी में माफियाओं और अपराधियों के अवैध साम्राज्य खिलाफ योगी सरकार का एक्शन लगातार जारी है. इसी कड़ी में माफिया
और बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्रा के प्रयागराज स्थित करोड़ों के आलीशान मकान को भदोही पुलिस ने शुक्रवार को कुर्क करने की कार्रवाई को अंजाम दिया है. प्रयागराज के अल्लापुर में स्थित मकान को भदोही पुलिस ने आज डुगडुगी बजवाकर कुर्क करने की कार्रवाई की है.
बाहुबली के इस मकान को कुर्क करने के लिए भदोही पुलिस गुरुवार को भी प्रयागराज पहुंची थी, लेकिन मकान में बतौर किरायेदार रह रहे इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील ने मकान खाली करने के लिए मोहलत मांगी थी, जिसके बाद पुलिस ने अधिवक्ता रजनीश शुक्ला को मकान खाली करने की 24 घंटे की मोहलत दे दी थी. इसके बाद पुलिस मकान पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर वापस लौट गई थी. चौबीस घंटे की मोहलत पूरी होने के बाद भदोही पुलिस ने प्रयागराज की जार्जटाउन थाना पुलिस और सदर तहसील के नायब तहसीलदार की मौजूदगी में कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया है.
गौरतलब है कि आगरा जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ भदोही के गोपीगंज थाने में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज है. उसी मुकदमे के तहत डीएम भदोही ने 9 दिसंबर 2022 को गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत माफिया विजय मिश्रा के भतीजे मनीष मिश्रा के अल्लापुर के बाघम्बरी हाउसिंग स्कीम में स्थित मकान नंबर 13 एमआईजी फेस 2 को कुर्क करने का आदेश जारी किया था. यह मकान विजय मिश्रा के भतीजे मनीष मिश्रा की पत्नी बिंदु मिश्रा के नाम पर है. 435.66 वर्ग मीटर में बना 3 मंजिला आलीशान मकान की कीमत आठ करोड़ 30 लाख के करीब आंकी गई है, हालांकि इसके पहले भी डीएम के कुर्की आदेश के क्रम में भदोही पुलिस प्रयागराज की जॉर्ज टाउन थाना पुलिस के साथ इस मकान को कुर्क करने के लिए 27 दिसंबर 2022 को यहां पहुंची थी.

Related Articles

Back to top button