ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhandNational

ठेका कंपनी NSPIL के प्रति ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है

ठेका कंपनी NSIPL की मनमानी और दबंगता से परेशान हैं स्थानीय लोग


रांची। NSPIL की मनमानी और दबंगता के कारण ग्रामीण कार्य विभाग के अधीन मीना बाजार से पोंगा जैक्सन सड़क की टूटने का खतरा। इस सड़क पर विभाग अपने ज्ञापनक 1059 दिनांक 26.07.3022 के द्वारा jsrrda से पत्र जारी कर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगा रखी है।
मनोहरपुर के मीना बाजार से पोंगा जैक्सन की सड़क पर भारी वाहन चलाए जाने से ग्रामीण सड़क का टूटने का खतरा बढ़ गया है।

गौरतलब है कि वन विभाग के द्वारा रिजर्व फॉरेस्ट रोड पर बैरियर लगाने से लौह अयस्क वाहनों की धुलाई मीना बाजार से पोंगा जैक्सन सड़क पर आवा जाही हो रही है। विदित हो कि जिस ग्रामीण सड़क से भारी लौह अयस्क वाहन का परिचालन किया जा रहा है। उस सड़क पर jsrrda ने भारी वाहन के चलने पर रोक लगा रखी है। इस संबध में विभाग ने कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग, कार्य प्रमंडल, चक्रधरपुर को पत्र लिखकर अनुपालन करने का निर्देश दिया है।


पाथरबसा गाँव के सामने रिजर्व फॉरेस्ट में बैरियर लगाने का मामला है। मालूम हो चिड़िया खदान से मनोहरपु ररेल्वे साइडींग तक वाहन का परिचालन रोक दिया गया है।
NSPIL ठेका कंपनि ने अपनी मनमानी और दबंगता का परिचय देते हुए बिना ग्रामीण कार्य विभाग से NOC लिए ही ग्रामीण कार्य विभाग की सड़क मीना बाजार से पोंगा जैक्सन सड़क से अपने भारी लौह अयस्क वाहनों का ढुलाई करा रहे हैं।
सूत्रों के अनुसार सड़क के टूटने या खराब होने से NSPIL पर दंडात्मक कारवाई की जा सकती है, तथा टूटे हुए सड़क को बनाने की भी जिम्मेदारी NSPIL पर होगी।
NSIPL ने बिना NOC लिए मीना बाजार से पोंगा जैक्सन सड़क पर लौह अयस्क माल वाहक वाहनों का परिचालन करने का मामला सामने आने के बाद RWD के द्वारा दंडात्मक कार्रवाई की जाने की संभावना है?

Related Articles

Back to top button