FeaturedJamshedpurJharkhand

सूर्य मंदिर सिदगोड़ा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियों जोरों पर

बाल राधा-कृष्ण सजाओ प्रतियोगिता एवं सामूहिक नृत्य प्रतियोगिता होंगे आयोजित

21 अगस्त से इक्षुक प्रतिभागी मंदिर कार्यालय से ले सकते हैं फॉर्म, 26 अगस्त को दोनों प्रतियोगिता का होगा फाइनल

24 अगस्त को दोपहर 1 बजे तक फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख, मंदिर कार्यालय से मिलेगा फॉर्म

जमशेदपुर। लौहनगरी जमशेदपुर में सिदगोड़ा सूर्य मंदिर समिति के द्वारा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव की तैयारी शुरू हो गई है। जन्माष्टमी पर शहर के सैकड़ों बच्चे राधा-कृष्ण का रूप धारण करेंगे, जबकि सूर्य मंदिर परिसर में सैकड़ों प्रतिभागी सामूहिक नृत्य से समां बांधेंगे। दोनों प्रतियोगिता में से तीन सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को सूर्य मंदिर कमेटी, सिदगोड़ा की ओर से नकद राशि व पुरुस्कार प्रदान की जाएगी। इस निमित्त, मंगलवार को सूर्य मंदिर समिति की ओर से प्रेस वार्ता के माध्यम से जानकारी दी गयी। इस अवसर पर सूर्य मंदिर समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने जन्माष्टमी की तैयारियों पर जानकारी देते हुए बताया कि सिदगोड़ा स्थित सूर्यधाम परिसर में 24 से 26 अगस्त तक श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव पूरे धूमधाम से मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 26 अगस्त को सूर्य मंदिर परिसर में शाम 5 बजे बाल राधा-कृष्ण सजाओ प्रतियोगिता का फाइनल और उसी दिन शाम 7 बजे से सामुहिक नृत्य प्रतियोगिता का फाइनल होगा। जिनमें ऑडिशन के उपरांत चयनित प्रतिभागी भाग लेंगे। भूपेंद्र सिंह ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव में सूर्य मंदिर के संस्थापक, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं ओडिशा के महामहिम राज्यपाल रघुवर दास को समिति की ओर से आमंत्रण पत्र भेजकर मुख्यातिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। जिसपर उनकी ओर से शामिल होने का आश्वासन मिला है। प्रेस वार्ता में सूर्य मंदिर समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह के अलावे उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह राजा, मीडिया प्रभारी प्रेम झा और प्रमोद मिश्रा मौजूद रहे।

सूर्य मंदिर कार्यालय से मिलेगा विभिन्न प्रतियोगिताओं का फॉर्म: सूर्य मंदिर समिति के उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह राजा ने बताया कि जन्माष्टमी महोत्सव पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए इक्षुक प्रतिभागी मंदिर कार्यालय से 21 अगस्त से सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और संध्या 5 से 8 बजे तक फॉर्म प्राप्त कर एवं विवरण भरकर 24 अगस्त दोपहर 1 बजे तक जमा कर सकते हैं। बाल राधा-कृष्ण सजाओ प्रतियोगिता का ऑडिशन 24 अगस्त को संध्या 5 बजे और फाइनल 26 अगस्त को शाम 5 बजे होगा। सामुहिक नृत्य प्रतियोगिता का ऑडिशन 25 अगस्त को संध्या 5 बजे एवं फाइनल 26 अगस्त को संध्या 7 बजे से होगा। दोनों प्रतियोगिता के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 24 अगस्त दोपहर 1 बजे तक है। उन्होंने बताया कि फॉर्म संबंधी जानकारी एवं फॉर्म प्राप्ति के लिए दीपक पाल, मोबाइल नंबर- 7369064045, दिलीप मित्रा, मोबाइल नंबर – 8092821425 एवं रंजन सिन्हा, मोबाइल नंबर- 8877194545 पर संपर्क कर सकते हैं।

*दोनों प्रतियोगिता की सफलता को लेकर बनाये गए प्रभारी:* वहीं, सूर्य मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी प्रेम झा ने बताया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रम को व्यवस्थित रूप में संचालन और सफलता को लेकर सूर्य मंदिर कमेटी ने प्रभारियों की नियुक्ति की है। जिनमें बाल राधा-कृष्ण सजाओ प्रतियोगिता के प्रभारी गुंजन यादव, राकेश सिंह, अखिलेश चौधरी, बोलटू सरकार, शैलेश गुप्ता, रूबी झा, कंचन दत्ता, प्रभा देवी, सुरेश शर्मा एवं सीतारामडेरा मंडल के सदस्यों को जिम्मेदारी दी गयी है। इसके साथ ही, सामूहिक नृत्य प्रतियोगिता के प्रभारी दिनेश कुमार, अमरजीत सिंह राजा, शशिकान्त सिंह, प्रेम झा, कृष्णमोहन सिंह, बंटी अग्रवाल, प्रमोद मिश्रा, रॉकी सिंह, पप्पू उपाध्याय एवं गोलमुरी मंडल के सदस्यों को जिम्मेदारी दी गयी।

Related Articles

Back to top button