FeaturedUttar pradesh

Employment: रोजगार के लिए प्रयागराज में आंदोलन कर रहे प्रतियोगी छात्र, पदयात्रा कर लगाए नारे

प्रयागराज। प्रदेश की विभिन्न विभागों में खाली पदों को भरवाने के लिए आंदोलनरत प्रतियोगी छात्र सड़क पर उतरे। लंबित भर्तियों को चुनाव के पहले पूरा कराने के लिए युवा मंच के बैनर तले पत्थर गिरजाघर के पास 61 दिनों से ‘रोजगार आंदोलन कर रहे प्रतियोगी छात्र अपने आंदोलन को धीरे-धीरे और धार दे रहे हैं। रविवार को उन्होंने पदयात्रा निकाली और सोमवार को भी आंदोलन जारी रखा है। राजेश सचान, अनिल सिंह व ईशान के नेतृत्व में सिविल लाइंस से निकली पदयात्रा विभिन्न मार्गों से होते हुए महर्षि भारद्वाज चौराहा स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई। वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश में रोजगार का संकट बढ़ता जा रहा है। उच्च शिक्षित युवाओं की बेरोजगारी 70 प्रतिशत तक पहुंच गई है, लेकिन सरकार भर्ती नहीं करवा रही है।

तीन लाख से अधिक शिक्षकों के पद खाली

इन लोगों ने कहा कि प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत तीन लाख से अधिक शिक्षकों के पद खाली हैं। यही हाल माध्यमिक व उच्च शिक्षा के कालेजों में है। चेतावनी देते हुए कहा कि 10 नवंबर तक प्राथमिक शिक्षक, एलटी, टीजीटी-पीजीटी, तकनीकी संवर्ग, पुलिस व स्वास्थ्य जैसे विभागों में खाली पदों को भरने के लिए विज्ञापन जारी न किया गया तो विरोध तेज किया जाएगा। ऐसी स्थिति में प्रतियोगी सरकार के खिलाफ 16 नवंबर को महर्षि भारद्वाज चौराहा पर बेमियादी आंदोलन शुरू करेंगे।

लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष का फूंका पुतला

​​​​​प्रयागराज : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने रविवार को भी मांगों को लेकर उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग कार्यालय के बाहर धरना जारी रखा। इस दौरान आयोग के अध्यक्ष का पुतला भी फूंका गया। आंदोलन में शामिल नीरज प्रताप सिंह ने कहा कि आयोग को चाहिए की अपनी गलतियों को मानें जिससे छात्रों का भविष्य खराब न हो। यदि ऐसा नहीं किया गया तो विद्यार्थी परिषद आंदोलन को तेज करेगा। इस अवसर पर आकाश, अभिषेक, हिमांशु, विनायक, अश्विनी, विनायक, प्रदीप मौर्य आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button