FeaturedJamshedpurJharkhandNational

गुरु ग्रंथ साहिब के गुरता गद्दी दिहाड़े पर साकची गुरुद्वारा में सजेगा दो दिवसीय कीर्तन समागम

अमृतसर के कथावाचक हरप्रीत सिंह वडाला, ढाढ़ी जत्था निर्मल सिंह जेठुवाल संगत को करेंगे निहाल


जमशेदपुर। सिखों के पवित्र धर्म ग्रंथ, जुगो जुग अटल सतगुरु श्री गुरु ग्रन्थ साहिब जी महाराज जी का 316वां गुरता गद्दी दिहाड़ा (गुरगद्दी दिवस) मनाने की तैयारी जोर शोर से चल रही है। धर्म प्रचार कमिटी अकाली दल, जमशेदपुर द्वारा आगामी 3 और 4 नवंबर को साकची गुरुद्वारा साहिब में गुरता गद्दी दिहाड़ा हर्षोल्लास के साथ पहली बार मनाया जायेगा।
इस शुभ अवसर पर गुरद्वारा साहिब में दो दिवसीय कीर्तन समागम का आयोजन किया जाना है। कीर्तन दरबार सजाये जाने को लेकर जानकारी देते हुए अकाली दल जमशेदपुर के सुखदेव सिंह खालसा ने बताया कि इस मौके पर गुरु की नगरी अमृतसर से सुप्रसिद्ध कथावाचक भाई हरप्रीत सिंह वडाला और ढाढ़ी जत्था निर्मल सिंह जेठूवाल के आलावा भाई गुरमेल सिंह मोगा, भाई गुरप्रीत सिंह संगत को गुरबाणी की अमृत वाणी से निहाल करने के लिए शहर पहुंच रहे हैं। वहीँ, जमशेदपुर के स्थानीय कीर्तनीये भाई संदीप सिंह जवद्दीकलां और दर्शन सिंह सबद-कीर्तन के द्वारा संगत को अकालपुरख की अलौकिक दुनिया से जोड़ेंगे।
अकाली दल के सुखदेव सिंह खालसा और रविंदरपाल सिंह ने कोल्हान की समूची साध संगत को अपील की है कि इस पावन आयोजन का लाभ लेने के लिए साकची गुरुद्वारा साहिब में हाजरी अवश्य भरें। कीर्तन समागम के दोनों ही दिन गुरु का अटूट लंगर बरताया जायेगा।
दूसरी तरफ, रविंदरपाल सिंह ने एक और अपील करते हुए जमशेदपुर की संगत को आह्वान किया है कि गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य पर अकाली दल जमशेदपुर द्वारा 18 नवंबर को दोपहर 1:30 बजे साकची गुरुद्वारा साहिब में अमृत संचार कराया जायेगा। जिसमे अभिलाषी संगत इस अवसर का लाभ लेते हुए अमृत छक कर गुरु के सच्चे सिख अवश्य बनें।

Related Articles

Back to top button