FeaturedJamshedpurJharkhandNational

10 युवाओं की उत्पाद सिपाही बहाली में हुई मौत का जिम्मेवार हेमंत सरकार उनकी माताओ को क्या जवाब देंगें : गीता कोड़ा


चाईबासा: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) युवा मोर्चा पश्चिमी सिंहभूम के तत्वाधान में युवा जिला अध्यक्ष चंद्र मोहन तिऊ ने झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार की लापरवाही और गैर-जिम्मेदाराना रवैये के कारण उत्पाद सिपाही नियुक्ति प्रक्रिया के दौरान हुई 10 युवाओं की दुखद मौत पर गहरा आक्रोश व्यक्त करते हुए आज पोस्ट ऑफिस चौक पर हेमंत सरकार का पुतला फुकां गया। एवं चेतावनी देते हुए कहां कि हेमंत सरकार की निष्क्रियता और युवा विरोधी नीतियों का स्पष्ट प्रमाण है।

भाजपा हेमंत सोरेन सरकार से निम्नलिखित मांगें करती है:

तुरंत पोस्टमार्टम रिपोर्ट: जिन अभ्यर्थियों की मृत्यु हुई है, उनका तत्काल पोस्टमार्टम करवा कर इसकी रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए। सरकार की यह जिम्मेदारी है कि वह पारदर्शिता बनाए रखे और इन मौतों की सच्चाई जनता के सामने लाए।

परिजनों के लिए मुआवजा और नौकरी: मृतक युवाओं के परिजनों को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की तुरंत घोषणा की जाए। सरकार को इन परिवारों के साथ न्याय करना होगा जो अपने घर के कमाऊ सदस्यों को खो चुके हैं।
चिकित्सा सुविधाओं का प्रबंध: जिस प्रकार से शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान चिकित्सा सुविधाओं की कमी रही है, उस पर सरकार को स्पष्टीकरण देना होगा और ऐसे सभी केंद्रों पर तत्काल प्रभाव से चिकित्सा सुविधाओं की व्यवस्था करनी होगी। जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई: नियुक्ति प्रक्रिया में देरी और अव्यवस्था के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। यह सरकार की विफलता है कि पांच साल में यह नियुक्ति प्रक्रिया सही ढंग से नहीं कर पाई और चुनाव के वक्त युवाओं की जान जोखिम में डाल दी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष संजय पांडे, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष चंद्र मोहन उपाध्यक्ष राकेश शर्मा, रामानुज शर्मा ,प्रताप कटियार, लालमुनी पूर्ति ,काबू दत्ता, रंजन प्रसाद, जितेंद्र नाथ ओझा, आलोक झा, मणिकांत पोद्दार ,पंकज खिरवाल, दिलीप साहू, अशोक विजवर्गीय, मुकेश दास ,राकेश पोद्दार, राजू निषाद ,द्वारिका शर्मा,विजय राम तुरी, अशोक मोहंती ,चीकू गुप्ता ,दुर्गा विश्वकर्माजी, संजय ठाकुर ,अमित सिंह, गुल्लू वीरेंद्र कुमार, संजय पति,कुंज बिहारी खण्डाईत, नीरज पांडेय, अजय मोहता ,मोटू करवा,रंजन ठाकुर, कामेश्वर विश्वकर्मा समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button