FeaturedGOVERMENTJamshedpurJharkhand

26 अगस्त तक शिविर का आयोजन कर शत प्रतिशत किसानों का केवाइसी सुनिश्चित करें : विजया जाधव

जमशेदपुर।।सभी पंचायत एवं अंचल मुख्यालयों में प्रतिदिन के वाई सी शिविर आयोजित करने का आदेश जिला उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव द्वारा जारी किया गया है। जारी आदेश में उन्होने कहा कि पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत किसानों का शत प्रतिशत पी.एम किसान से आच्छादित के वाई सी हेतु सभी अंचलाधिकारी अपने-अपने पंचायत मुख्यालय एवं अंचल मुख्यालय में प्रतिदिन के वाई सी शिविर का आयोजन करेंगे। शिविर प्रातः 8:00 बजे से ही प्रारम्भ होगा, दिनांक 26.08.2022 तक शिविर का आयोजन करते हुए किसानों का शत प्रतिशत के वाई सी कराना सुनिश्चित करेगें। जनसेवक, पंचायत सेवक, कृषक मित्र, मुखिया एवं बैकिंग कॉरेस्पोन्डेंट तथा अन्य कर्मियों के सहयोग से पीए.म किसान पोर्टल पर इसकी प्रविष्टि सुनिश्चित कराने का आदेश दिया गया है।

जिला उपायुक्त ने कहा कि मुखियागण, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य के सहयोग से उक्त किसानों से सम्पर्क करते हुए आधार कार्ड, मोबाईल नम्बर जो आधार के साथ लिंक है उसे शिविर में लाने हेतु निदेशित करेंगे। जिनका आधार कार्ड, मोबाईल से लिंक नहीं है वैसी स्थिति में लाभुकों का फिंगर प्रिन्ट लिया जाएगा । लाभुक को बीएलओ के साथ सम्बद्ध करना सुनिश्चित करेंगे ताकि आयोजित कैम्प स्थल पर किसान का फिंगर प्रिन्ट लिया जा सके। कैम्प में आए किसानों को फसल राहत योजना के तहत निबंधित कराने का भी निर्देश दिया गया है।

जिला उपायुक्त द्वारा सभी प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी को अपने-अपने प्रखण्ड में उक्त शिविर के सफल संचालन हेतु अनुश्रवण का निदेश दिया गया है।

Related Articles

Back to top button