FeaturedJamshedpurJharkhandNational

15 को करम महोत्सव रीगल मैदान में : कुड़मी सेना

जमशेदपुर : कुड़मी सेना के केंद्रीय अध्यक्ष शैलेंद्र महतो ने जानकारी दी कि आगामी 15 सितंबर को बिस्टुपुर गोपाल मैदान में ‘राष्ट्रीय करम महोत्सव’ का भ tvव्य आयोजन किया जाएगा. वे आज सोनारी के शहीद निर्मल भवन में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में बोल रहे थे.
शैलेंद्र ने बताया कि करम महोत्सव में बतौर अतिथि के लिए झारखंड के राज्यपाल महामहिम संतोष गंगवार, केंद्रीय जनजातीय मंत्री जुएल उराव तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह किया गया है. उन्हें इस बावत पत्र भी भेजा गया है. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में अबतक कुड़मी समाज के आईएएस, आईपीएस, न्यायिक क्षेत्र के गण्यमान्य लोगों को ‘कुड़मी रत्न’ प्रदान किया गया है. कमिटी ने इस बार कुड़मी समाज के चिकित्सकों को ‘कुड़मी रत्न’ प्रदान किया जाएगा. इसके लिए जल्द ही चयन समिति का गठन किया जाएगा, उनकी अनुशंसा पर संख्या भी तय होगा. पत्रकार सम्मेलन में शैलेन्द्र के साथ मौके पर केन्द्रीय महासचिव अरविंद कुमार, केन्द्रीय उपाध्यक्ष, उमा नाथ झा, शैलेन्द्र महतो (छोटे), प्रदेश अध्यक्ष बिशाल महतो,महादेव महतो, मनोरंजन महतो,गौरंगो महतो, किशोर महतो,सूरज महतो,विष्णुदेव महतो, पोबीर महतो,विकाश महतो,देवदीप महतो,अजय महतो,जयप्रकाश महतो,अनित महतो,नीलाम्बर महतो,प्रकाश महतो,प्रशांत महतो,दीवाकर महतो,एवं भारी संख्या से कुड़मी सेना के सदस्य उपस्थित थे भी मौजूद थे.

शैलेंद्र ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ अपरान्ह 2 बजे से होगा. सर्वप्रथम शहर के एक युवा जादूगर अपनी कला (मैजिक शो) लोगों को दिखाएंगे. इसके बाद अपरान्ह 5 बजे से मुख्य कार्यक्रम शुरू होगा, जिसमे सांस्कृतिक आयोजन, सम्मान समारोह व अतिथियों का सम्मान शामिल है. सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने ओड़िशा की बिंदु महंता अपनी टीम के साथ शहर आएंगी. बताया कि कुड़मी आंदोलन में रेल रोकने के लिए जेल जानेवालों को सम्मानित किया जाएगा. सभी अतिथियों को पौधा प्रदान किया जाएगा. आयोजन स्थल में लगभग 5 हज़ार लोगों के बैठने के लिए पक्का पंडाल तैयार किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button