FeaturedJharkhandKashmirNational

12 जून को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में होगा साकची गुरुद्वारा प्रबंधक का चुनाव : गुरुदीप सिंह पप्पू


जमशेदपुर। साकची गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान (2022- 2025) पद के लिए रविवार 12 जून 2022 को चुनाव होगा और सुबह 8:00 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक मतदाता अपने अधिकारों का प्रयोग कर सकेंगे।
प्रधान पद के लिए पहले उम्मीदवार कार्यकारी अध्यक्ष सरदार हरविंदर सिंह मंटू एवं दूसरे उम्मीदवार सरदार निशान सिंह हैं। चुनाव पर्यवेक्षक गुरदीप सिंह पप्पू ने बताया कि चुनाव कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में होगा।
इसमें 1665 मतदाता हैं और सरदार सतबीर सिंह सोमू का नाम अनुमंडल पदाधिकारी के आदेश पर जोड़ा गया है, जिनका नाम गलतफहमी के कारण मतदाता सूची से काट दिया गया था।
मतदान प्रक्रिया गुरु नानक स्कूल के कमरा नंबर 4 में होगी, उसी कमरे में मतों की गिनती होगी।
कमरा में पहले से सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं इसके बावजूद पारदर्शी चुनाव संपन्न कराने के लिए अलग से सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था की जा रही है।
मताधिकार के प्रयोग करने के लिए मतदाता को अपने साथ फोटो युक्त आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस लाना अनिवार्य होगा। मोबाइल फ़ोन पर पूरी तरह से रोक रहेगी।
मतदाताओं से आग्रह रहेगा कि गुरु नानक स्कूल मैदान से पंक्तिबद्ध होकर मतदान कक्ष की ओर प्रवेश करेंगे। मताधिकार का प्रयोग करने के बाद गुरुद्वारा साहिब के सामने स्कूल गेट से होकर बाहर जाएंगे।
चुनाव कमेटी जिला प्रशासन खासकर अनुमंडल पदाधिकारी संदीप कुमार मीणा एवं वरीय पुलिस अधीक्षक डॉ तमिल वानन के प्रति आभारी है कि उन्होंने सिख संगत की भावना को समझा और एक दंडाधिकारी तथा पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति कर रहे हैं।
पूरी मतदान क्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए उम्मीदवार एवं उनके तीन मतदान अभिकर्ता को पास जारी कर दिया गया है। वे मतदान प्रक्रिया तथा मतों की गिनती के दौरान उपस्थित रहेंगे। उम्मीदवार एवं उनके समर्थकों से अपील किया गया है कि वे शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने में अपना सहयोग देंगे।
मतदान प्रक्रिया के निर्बाध संचालन के लिए टेल्को गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान सरदार गुरमीत सिंह तोते, मानगो गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान भगवान सिंह टीनप्लेट यूनियन के डिप्टी प्रेसिडेंट परविंदर सिंह सोहेल एवं अन्य का सहयोग लिया जा रहा है। मतों की गिनती करने के लिए शहर के अलग-अलग विद्यालयों से शिक्षकों से आग्रह किया गया है।
सरदार गुरदीप सिंह पप्पू चुनाव संयोजक, चुनाव समिति
सरदार सुखविंदर सिंह राजू सह- संयोजक, चुनाव समिति।

Related Articles

Back to top button