FeaturedJamshedpurJharkhand

12वी में फेल छात्रों का जोरदार हंगामा :वर्कर्स कॉलेज

आज दिनांक 31 -7-21को छात्र आजसू के कोल्हान कमिटी के नेताओ ओर छात्रों के उपस्थिति में जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में जोरदार हंगामा हुआ और प्राचार्य को 48 घंटे का समय दिया गया कि छात्रों का समस्याओं का समाधान ओर स्पष्टीकरण कॉलेज प्रवंधन को देना होगा।

कोल्हान अध्यक्ष हेमन्त पाठक ने कहा कि झारखंड अधिविद परिसद ओर झारखंड सरकार छात्रों के भविष्य से खेल रहा है। इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष के परीक्षा परिणाम में थ्योरी पेपर में मनचाहा नंबर जो मर्जी में आया तो बैठाकर छात्रों को फेल कर दिया गया है। किसी को 07, 08 ,12 अंक देकर फेल कर दिया गया है जबकि कुछ छात्र सब विषय मे पास है उसे भी फेल कर दिया गया है।आखिर इन छात्रों के साथ इस तरह का मानसिक शोषण क्यो किया जरा रहा है। आखिर गलती क्या है इन छात्रों की आजसू छात्र संघ JAC से यह जानना चाहता है

■ छात्रों को थ्योरी पेपर में किस आधार पर अंक दिया गया है?

■ अगर छात्रों को दसवीं ओर ग्यारहवीं के आधार पर मार्क्स दिया गया है तो सभी छात्र अच्छे नंबर से पास हुए थे तो फिर बारहवीं में कैसे उनको इतना कम मार्क्स देकर फेल कर दिया गया है?

■ जो छात्र 1 अंक से 6 अंक के अंतर से फेल हुए है क्या उनको कृपांक (ग्रेस मार्क) देकर पास नही किया जा सकता था?
इस तरह से छात्रों के भविष्य के साथ खेलने का अधिकार किसी को नही है चाहे ओ कॉउंसिल हो या राज्य सरकार इस तरह की मनमानी के खिलाफ आजसू छात्र संघ आंदोलन के लिए बाध्य होगा। जब तक यह स्पष्ट न हो जाय कि किस आधार पर मार्क्स देकर छात्रों को फेल किया गया है। तब तक पूरे झारखंड में आंदोलन किया जाएगा आज इस हंगामे में कोल्हान अध्यक्ष हेमन्त पाठक ,रंजन दास ,विकास रजक ,दीप सिंह,सनम परवीन , निक्की कुमार ,समरेश कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button