धनबाद, 10 अगस्‍त 2021
FeaturedJharkhand

1 मिलियन केसेस की बिक्री- सीग्रैम्‍स 100 पाइपर्स भारत में एक बार फिर इस रिकॉर्ड को तोड़ने वाला पहला और एकमात्र स्‍कॉच ब्राण्‍ड बना

धनबाद। सीग्रैम्‍स 100 पाइपर्स, भारत में सबसे ज्‍यादा बिकने वाली स्‍कॉच व्हिस्‍की, ने इंडस्‍ट्री में लगातार बड़ी उपलब्धियाँ हासिल करना जारी रखा है और यह हमेशा नये मापदंड स्‍थापित कर रही है। इसने मार्केट लीडर, थॉट लीडर और एक इनोवेशन लीडर के तौर पर खुद को साबित किया है। पिछले बिजनेस साइकल, यानि जुलाई 2020 से जून 2021 तक, 100 पाइपर्स ने सिर्फ एक नहीं, बल्कि दो रिकॉर्ड्स तोड़े हैं। 100 पाइपर्स भारत में वार्षिक बिक्री में दो बार 1 मिलियन से ज्‍यादा केसेस का आंकड़ा पार करने वाला पहला और एकमात्र स्‍कॉच ब्राण्‍ड बन गया है। यह ब्राण्‍ड के लिये उपभोक्‍ताओं के प्‍यार पर पक्‍की मुहर है।

अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस के कारण यह एज्‍ड वैरियेंट अब भारत में सबसे ज्‍यादा बिकने वाली 12 साल पुरानी स्‍कॉच है। यह इस बात की पुष्टि करती है कि भारत के समझदार स्‍कॉच प्रेमियों के लिये “उम्र मायने रखती” है।

स्‍कॉच व्हिस्‍की के बाजार पर हावी होने का दावा करते हुए, ब्राण्‍ड ने हाल ही में एक नया वैरियेंट ‘100 पाइपर्स ब्‍लेंडेड माल्‍ट स्‍कॉच, एज्‍ड 8 ईयर्स’ लॉन्‍च किया था। एशिया, यूरोप, अफ्रीका, मध्‍य पूर्व और दक्षिण अमेरिका के 8 देशों में वैश्विक मौजूदगी के साथ, 100 पाइपर्स वास्‍तव में भारतीय उपभोक्‍ताओं के लिये अंतर्राष्‍ट्रीय अनुभव लाता है। इसके लिये ब्राण्‍ड अनोखे स्‍कॉच वैरियेंट्स की सबसे बड़ी रेंज की पेशकश करता है। यह एशिया में दूसरी सबसे ज्‍यादा बिकने वाली स्‍कॉच व्हिस्‍की भी है।

इन कई उपलब्धियों पर अपनी बात रखते हुए, पर्नोड रिकार्ड इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर कार्तिक मोहिन्‍द्रा ने कहा, ‘’100 पाइपर्स द्वारा भारतीय स्‍कॉच सेगमेंट को आकार देना और नये रिकॉर्ड बनाना जारी है। इसका कारण युवा तथा आकांक्षी उपभोक्‍ताओं के बीच इसकी बढ़ती लोकप्रियता है। वे ब्राण्‍ड की उद्देश्‍यपूर्ण पहलों को उनके अनोखेपन, प्रामाणिकता और विश्‍वसनीयता के कारण अच्‍छी तरह समझ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker