FeaturedJamshedpurJharkhandNational

हल्दी घाटी की मिट्टी से तिलक लगाकर किया महाराणा प्रताप को नमन

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा और अंतरराष्ट्रीय वीरांगना फाउंडेशन का आयोजन


जमशेदपुर : अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा और अंतरराष्ट्रीय वीरांगना फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में राजस्थान की हल्दीघाटी से लाई गई मिट्टी का तिलक लगाकर महान योद्धा महाराणा प्रताप की पावन जयंती मनाई गई। इस मौके पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री डा एम एस सिंह मानस की अध्यक्षता में केएफ क्लब हाऊस कदमा में एक समारोह का आयोजन किया गयाl समारोह का संचालन वीरांगना की अंतरराष्ट्रीय महामंत्री भारती सिंह ने किया। आयोजन में उपस्थित क्षत्रियों और वीरांगनाओं ने हल्दीघाटी की पावन मिट्टी से एक दूसरे को तिलक लगाकर महाराणा प्रताप को नमन किया।


इस मौके पर समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि और अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा, झारखंड के वरीय संरक्षक ठाकुर चंद्रगुप्त सिंह ने कहा की महाराणा प्रताप जी का सम्पूर्ण जीवन लगातार संघर्ष और अपनी मातृभूमि की रक्षा करने में लगा रहा वे सच्चे मायने में एक कट्टर राष्ट्रभक्त थे। हम सभी को उनके जीवन से सीख लेते हुए समाज और राष्ट्र के प्रति संकल्पित होकर कार्य करने की जरूरत है। विशिष्ट अतिथि और बाबु कुंवर सिंह की परपोती रेणु सिंह ने महाराणा प्रताप के सपनों को अंगीकार करने पर प्रकाश डाला। सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला के अध्यक्ष मनमोहन सिंह राजपूत ने कहा की महाराणा प्रताप का जीवन अपने आप में एक संघर्ष और वीरता का मिसाल है l आयोजन में क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष रामबाबू सिंह और प्रदेश युवा उपाध्यक्ष ज्योति सिंह भी उपस्थित थे।

आयोजन में वीरांगना की पदाधिकारी सर्व श्रीमती नीलम सिंह, सरोज सिंह, सीमा सिंह, सुषमा सिंह, अर्चना सिंह, नूतन सिंह, विभा सिंह, रूबी सिंह, रजनी सिंह, सुनंदा सिंह, गुड़िया सिंह, अंजलि सिंह, सुनीता सिंह, मंजू सिंह, मीनू सिंह, पार्वती सिंह, विनीता सिंह, रिंकु सिंह, माधवी सिंह और अन्य वीरांगनाएं उपस्थित थी। धन्यवाद ज्ञापन वीरांगना अर्चना सिंह ने किया।

Related Articles

Back to top button