FeaturedJamshedpur

सड़क पर जुर्माने की राशि जनता दे रही तो सड़क हादसों में मौत और नुकसान की भरपाई कौन करेगा तय करे जिला प्रशासन : अप्पू तिवारी

जमशेदपुर। आजसू प्रवक्ता अप्पू तिवारी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से सवाल किया है की सड़क पर चल रहे मोटरसाइकिल चालक टेम्पू चालक ,अथवा बड़े वाहन चालको से उनके ऊपर तरह तरह के जुर्माने उनके अपराध बोध कराते हुए वसूले जाते है, जिसमे कई बार आमानवीय चेहरे व कृत्य दिखाई देते है। लेकिन जब सड़क पर बड़े बड़े गढ़े हो। सड़क का अतिक्रमण हुआ हो। कई जगहों पर आधे सड़क का निर्माण पूरे कर लिए जाते है और आधे सड़क को वैसे ही छोड़ दिये जाते है। जिससे हर दिन सड़क दुर्घटना होती है और किसी के पैर टूटते है। किसी के हाथ, किसी के घर उजड़ जाते है तो किसी के परिवार लेकिन इसके कौन है जिम्मेदार ? सड़क के किनारे लम्बी कतारे लगी रहती है। बड़े वाहनों के लेकिन कोई सुध नही लेता है। जिस तरह से ट्रैफिक पुलिस हर दिन हेलमेट चेकिंग करती है। उसी तरह अन्य जिम्मेदारियों का निर्वहन करती तो शायद इतने दुर्घटनाएं नही होती।
जिला प्रशासन यह तय करे कि कोई भी सड़क निर्माण कार्य मे एक समय सीमा हो जिसके अंदर उक्त सड़क का निर्माण पूरा हो सके अन्यथा उस पर जुर्माने और हुए सड़क हादसों का दोषी मानते हुए कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि आम आदमी के साथ साथ सड़क हादसे के शिकार पीड़ित पक्ष को न्याय मिल सके। शहर में अधिकतर सड़के निर्माणधीन है, जिससे अत्यधिक सड़क हादसे हो रहे है इस पर अविलम्ब रोक लगे। साथ ही आजसू जल्द इस विषय पर एक बड़ा आंदोलन करेगा।

Related Articles

Back to top button