FeaturedNationalUttar pradesh

सीएम योगी ने सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, बोले- 25 अक्तूबर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सिद्धार्थनगर का दौरा किया। उन्होंने पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। बता दें कि पीएम मोदी मेडिकल कॉलेज सिद्धार्थनगर का उद्घाटन करने के लिए आने वाले हैं। इस दौरान सीएम योगी ने प्रेसवार्ता करते कहा कि आज गोरखपुर में एम्स बनकर लगभग तैयार हो गया है। अगले एक-डेढ़ महीने में प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे।

उन्होंने कहा कि पीएम स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत मेडिकल कॉलेज की शृंखला जोड़ी जा रही है। पहले पूर्वी यूपी में एक मात्र बीआरडी मेडिकल कॉलेज था।दो वर्ष पहले मैंने जनपद सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत जनपद को मेडिकल कॉलेज प्राप्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि नेशनल मेडिकल कमीशन ने प्रदेश के सात मेडिकल कॉलेज को मान्यता दे दी है, जिसमें हर मेडिकल कॉलेज में 100 एडमिशन होंगे, इसमें सिद्धार्थनगर का मेडिकल कॉलेज भी शामिल है।

सीएम योगी ने कहा कि जनपद सिद्धार्थनगर का मेडिकल कॉलेज अपने पहले सत्र के लिए पूरी तरह तैयार है, यहां पर कक्षाएं प्रारंभ होंगी। प्रधानमंत्री मोदी 25 अक्तूबर को जनपद सिद्धार्थनगर से सात नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। जिनमें सिद्धार्थनगर के साथ ही एटा, हरदोई, गाजीपुर, मीरजापुर, देवरिया और प्रतापगढ़ शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि सिद्धार्थनगर प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के लिए पूरी तरह तैयार है। यहां के मेडिकल कॉलेज का नामकरण ‘माधव बाबू जी’ के नाम पर किया है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker