FeaturedJamshedpurJharkhand

साकची धालभूम क्लब मैदान में 30 मार्च को मनेगा राजस्थान दिवस रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में दिखेगी राजस्थानी संस्कृति की झलक

जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम जिला मारवाड़ी सम्मेलन द्धारा आगामी 30 मार्च गुरूवार की शाम को साकची स्थित श्री अग्रसेन भवन के सामने धालभूम क्लब मैदान में राजस्थान दिवस (आपणो राजस्थान कार्यक्रम) धूमधाम से मनाया जायेगा। इस रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की सभी तैयारियां पुरी कर ली गयी हैं, जिसमें राजस्थानी संस्कृति की झलक दिखेगी। इस आयोजन में प्रवेश पूरी तरह निःशुल्क है। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए राजस्थान से कलाकार आ रहे है।
इस संबंध में मंगलवार को मारवाड़ी सम्मेलन के जिलाध्यक्ष मुकेश मित्तल ने साकची श्री अग्रसेन भवन में मीडिया से बातचीत करते हुए आगे बताया कि आपणो राजस्थान कार्यक्रम का प्रमुख आकर्षण कठपुतली नाच, मेहंदी, बच्चों के लिए झूला, लाख की चूड़ी, मिट्टी के बर्तन, ऊँट की सवारी, चोकी ढाणी, राजस्थानी व्यंजन, चूर्ण, तोता पंडित, शूटिंग, सेल्फी कार्नर, बच्चों के लिए बांसुरी, टॉफ़ी कैंडी, कॉटन कैंडी, झालमुरी, चटपटी, आइस क्रीम, पुचका, कचोरी चाट, बाबा चाट, मंगोड़ी-पापड़-अचार-खजला के काउंटर, राजस्थानी स्टोर इत्यादि होगा। उन्होंने कार्यक्रम में आने वाले समाज के सभी गणमान्य लोागें से वाहनों की पार्किंग आम बागान मैदान में करने का अनुरोध किया हैं, ताकि किसी को भी परेशानी और सड़क जाम की स्थिति नहीं हो। मुकेश ने कहा कि समाज के सभी लोगों का पूरा सहयोग मिल रहा हैं।
संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित महासचिव सीए विवेक चौधरी ओर कोषाध्यक्ष मोहित शाह ने संयुक्त रूप से बताया कि इस आयोजन में पूर्वी सिंहभूम जिला के हर क्षेत्र सहित पड़ोसी जिला से भी हजारों की संख्या में समाज के बुजुर्ग, युवा एवं नारी शक्ति शामिल होंगें। उन्होंने समाज के सभी लोगों से पारम्परिक राजस्थानी परिधान में आने का अनुरोध किया हैं। उन्होंने यह भी बताया कि बच्चे, महिलाएं, पुरूष और युगल जोड़ी को सर्वश्रेष्ठ राजस्थानी ड्रेस पुरूस्कार से सम्मानित किया जायेगा। मालूम हो कि राजस्थान प्रदेश की स्थापना 30 मार्च, 1949 को राजपुताना नाम से की गई थी। जिसे बाद में बदलकर राजस्थान नाम दिया गया।
संवाददाता सम्मेलन में प्रमुख रूप से निर्मल काबरा, ओमप्रकाश रिंगसिया, उमेश शाह, अशोक मोदी, अरूण बांकरेवाल, बजरंग लाल अग्रवाल, सांवरमल अग्रवाल, अशोक खंण्डेलवाल, बबलू अग्रवाल, भोला चौधरी, कविता अग्रवाल, निशा सिंघल, उषा चौधरी, मनीषा संघी आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button