FeaturedJamshedpur

साकची गुरुद्वारा में बॉडी डीप फ्रीजर उपलब्ध लायंस क्लब ने मोबाइल शवगृह दिया


जमशेदपुर। साकची गुरुद्वारा में डेड बॉडी फ्रीजर की व्यवस्था की गई है जो अनहोनी झेलने वाले जरूरतमंद परिवार के लिए निशुल्क उपलब्ध रहेगी।
यह डेड बॉडी फ्रीजर अर्थात चलंत शवगृह साकची गुरुद्वारा कमेटी को लायंस क्लब सेंटेनरी की ओर से भेंट की गई है। बुधवार को दोपहर में ग्रंथी बाबा ने सर्व मंगल कामना की अरदास की और संगत को भेंट कर दी।
इस मौके पर संगत की ओर से प्रधान हरविंदर सिंह मंटू एवं सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हरविंदर सिंह राजू ने लायंस क्लब सेंटेनरी के प्रतिनिधि विवेक चौधरी और सोनू बिंद्रा को शॉल ओढ़ाकर एवं सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया।
विवेक चौधरी ने बताया कि बेंगलुरु से मंगाई गई यह मशीन पांच मिनट में पूरी तरह ठंडी हो जाती है। जिससे पार्थिव देह पर विपरीत मौसम एवं गर्मी का प्रभाव नहीं पड़ता है। स्टील बॉडी के कारण यह हाइजेनिक भी है। इसमें बिजली की खपत कम है और यह वजन में हल्की है। जिसे दो व्यक्ति उठाकर हर ले जा सकते हैं और इसमें चक्के भी लगे हैं, जिससे मन चाहे जगह पर आराम से रखा जा सकता है।
प्रधान हरविंदर सिंह मंटू ने कहा कि परिवार में अनहोनी होने पर कई बार पार्थिव देह को घरों में रखने की मजबूरी होती है। लोगों की जरूरत को देखते हुए लायंस क्लब से आग्रह किया गया था और उन्होंने इसे उपलब्ध कराया है। लायंस क्लब को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।
इस मौके पर झारखंड गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान शैलेंद्र सिंह, महासचिव दलबीर सिंह, झारखंड सिख विकास मंच के गुरदीप सिंह पप्पू, कैसियर अजीत सिंह गंभीर, हरदयाल सिंह, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सुखविंदर सिंह राजू, भाजपा नेता सतवीर सिंह सोमू, त्रिलोचन सिंह पप्पी बाबा, पोली पाजी, अमरीक सिंह मिक्के, नौजवान सभा प्रधान सतपाल सिंह राजू, एचपी काले आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button