FeaturedJamshedpurJharkhand

साइंस कल्ब जमशेदपुर ने पटमदा स्थित लावा मैदान में बच्चो को कराए आकाश दर्शन , पूर्व मंत्री ने इसे सराहा

जमशेदपुर । पटमदा स्थित लावा मैदान में साइंस कल्ब जमशेदपुर के द्वारा आकाश अवलोकन शिविर लगाया गया था, टेलिस्कोप के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे बच्चियों को आकाश दर्शन करवाया गया , इस आयोजन में बतौर अतिथि पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस पटमदा इंटर कालेज के प्रिंसपल डाक्टर तरुण कुमार, घाटशिला कालेज के असिस्टेंट प्रो. डा. कन्हाई बारीक, मौजूद रहे ।
बच्चो को खगोलीय पिंडो से संबंधित रोचक तथ्यों से भी अवगत कराया जिसमे बृहस्पति ग्रह और शनि ग्रह को दिखाया गया साथ ही बच्चो को बृहस्पति ग्रह और शनि ग्रह के बारे विस्तृत रूप से जानकारी सांझा किया, और हब्बल टेलिस्कोप, स्पेस स्टेशन, व विभिन्न तारा मंडलों का आभासी अवलोकन किया ,कार्यक्रम में बहुत ही रोचक और ज्ञानवर्धक रहा ,आयोजको ने इस तरह के आयोजन करते रहने की बात कही साथ ही कार्यक्रम से ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों के बीच खगोलीय पिंडो के संबंधित सभी जानकारियां एकत्रित करने की बात बताई ।
उक्त अवसर पर मंत्री ने बच्चो को हौसला बढ़ाया और बच्चो को भागौलिक साइंस के महत्व को समझाया साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के आयोजन करने वाले साइंस कल्ब जमशेदपुर की सराहना करते हुए अन्य ग्रामीण क्षेत्र में भी आयोजन करने का आमंत्रण दिए
कार्यक्रम में अनाथ बंधु, बंधु कर्मकार,उज्ज्वल दास,अजीत महतो, रामकृष्ण महतो, के साथ साथ पटमदा के आप पास के ग्रामीणों के आकार क्षेत्र के सैकड़ो छात्र छात्राएं उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker