FeaturedJamshedpurJharkhand

संयुक्त बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री विन्देश्वरी दुबे की जयंती मनाई गई

जमशेदपुर । संयुक्त बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय विधि, न्याय और श्रम मंत्री स्वर्गीय विन्देश्वरी दुबे की जयंती आज अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के तत्वावधान में पुराना कोर्ट में मनाई गई जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल उपस्थित थे।

इस अवसर पर स्वर्गीय विन्देश्वरी दुबे के चित्र पर माल्यापर्ण करके श्री शुक्ल ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री शुक्ल ने कहा कि एक मजदूर से विधायक, सांसद, मंत्री ,संयुक्त बिहार के मुख्यमंत्री तथा भारत के विधि, न्याय और श्रम मंत्री के रूप में स्वर्गीय विन्देश्वरी दुबे ने शानदार इतिहास बनाया था। झारखंड के विकास में भी उनकी शानदार भूमिका रही। उन्हें हमेशा एक कुशल जननेता और मजदूरों के मशीहा के रूप में याद किया जाता रहेंगा।

श्री शुक्ल ने कहा कि बहुत कम ऐसे जननेता रहे जिनका सम्मान हर राजनीतिक दल करते है विन्देश्वरी दुबे उनमें एक थे । जिन्होंने देश के मजदूरों का जीवन स्तर ऊँचा करने का सदैव कार्य किया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के झारखंड के संयोजक श्री भरत झा ने कहा कि विन्देश्वरी दुबे एक सफल राजनेता और सफल मुख्यमंत्री रहे। जिन्होंने संयुक्त बिहार में अधिवक्ताओं के लिए विभिन्न सरकारी विभागों में कानूनी सलाहकार का पद बनाया था ।

इस अवसर पर श्री पवन कुमार तिवारी, सुनिश पांडेय, नीलेश प्रसाद, श्याम जी ठाकुर, कान्तानन्द सोनी, एस दिनेश कुमार, रमेश प्रसाद, बसंत कुमार मिश्र, विपिन सामद, गणेश टुडू, हरविलास दास, तपन चौधरी सहित भारी संख्या में अधिवक्ताओं और समाजसेवियों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
इस अवसर पर झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने सैकड़ो गरीबो के बीच कंबल वितरित किया।

Related Articles

Back to top button