FeaturedJamshedpurJharkhand

शहीद गणेश हंसदा की प्रतिमा और पार्क का उद्घाटान 16 जून को करेंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

संचालन समिति के अध्यक्ष डॉक्टर संजय गिरी के नेतृत्व में होगा कार्यक्रम


जमशेदपुर। बहरागोड़ा एन एच 18 स्थित बांसदा चौक स्थित शहीद गणेश हांसदा की प्रतिमा और कोषाफालिया गांव स्थित पार्क का उद्घाटन दितीय शहादत दिवस पर 16 जून को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी शाहिद गणेश हांसदा स्मारक सेवा समिति के अध्यक्ष डॉक्टर संजय गिरी ने दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उद्घाटन समारोह में शामिल होने की स्वीकृति प्रदान कर दी है।
उन्होंने बताया कि उद्घाटन समारोह में घाटशिला के विधायक एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा पूर्वी सिंहभूम के जिला अध्यक्ष रामदास सोरेन सहित कई विधायक उपस्थित रहेंगे। विदित हो कि 16 जून 2020 में भारत चाइना बॉर्डर के बलवान घाटी में शहीद हो गए थे। गौरतलब है कि शहीद गणेश संस्था के प्रति प्रतिमा का निर्माण संपूर्ण मानवता कल्याण संघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉक्टर संजय गिरी ने कराया है। इसके साथ ही भव्य शहीद गणेश हादसा पार्क का निर्माण उनके भाई दिनेश हांसदा और उनके परिवार के लोगों ने करवाया है। कार्यक्रम को सफल बनाने में समिति के लोग काफी सक्रिय है। इसी बाबत इसलिए रविवार को शहीद गणेश हांसदा के प्रतिमा और स्मारक सेवा समिति की बैठक की गई थी।
शहीद गणेश हांसदा के शहादत दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए की गई। इसमें स्थानीय ग्रामीण समेत बहरागोड़ा, चाकुलिया और गुड़ाबांदा प्रखंड के नवनिर्वाचित मुखिया और मुखिया प्रतिनिधि शामिल हुए थे। इस दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि शहादत दिवस को ऐतिहासिक बनाया जाएगा, ताकि आज के युवा इससे देशभक्ति की प्रेरणा लें। साथ ही शहादत दिवस के दिन एनएच-18 से सटे बांसदा चौक पर शहीद गणेश हांसदा की मूर्ति का अनावरण करने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में संपूर्ण मानवता कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ. संजय गिरी ने कहा कि सभी को मिलजुल कर गणेश हांसदा के शहादत दिवस को ऐतिहासिक बनाना है। उनकी शहादत से क्षेत्र का सम्मान बढ़ा है, जो युवा वर्ग के लिए प्रेरणा की स्रोत है। बहरागोड़ा के पूर्व प्रमुख शास्त्री हेंब्रम ने कहा कि सभी के सहयोग से ही यह कार्यक्रम सफल हो पाएगा। नवनिर्वाचित सभी मुखियाओं ने कहा कि गणेश हांसदा के शहादत दिवस को ऐतिहासिक बनाने में सभी हरसंभव सहयोग करेंगे।

Related Articles

Back to top button