FeaturedFestivalJamshedpurJharkhand

शहर में 30 को रामनवमी एवं 31 मार्च को निकलेगी भव्य रामनवमी शोभायात्रा।

Jamshedpur;सोमवार को केंद्रीय रामनवमी अखाड़ा समिति की महत्वपूर्ण बैठक काशीडीह स्थित ठाकुर प्यारा सिंह धुरंधर सिंह रामनवमी समिति के प्रांगण में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता संरक्षक रामबाबू सिंह के द्वारा किया गया स्वागत संबोधन अध्यक्ष आशुतोष सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन महामंत्री भूपेंद्र सिंह के द्वारा किया गया।

इस बैठक में विभिन्न अखाड़ा समितियों के प्रतिनिधि शामिल हुए सदस्यों के द्वारा अपनी समस्याओं को केंद्रीय समिति के समक्ष रखा गया। समितियों में मुख्य रूप से सभी लोगों ने एक स्वर में जटिल लाइसेंस की प्रक्रिया पर ध्यान आकर्षित किया एवं यह भी कहा गया की अखाड़ा समितियों को पूजा पाठ एवं भव्य शोभा यात्रा निकालने की तैयारी करने दिया जाए ना कि उसे पत्राचार में उलझाया जाए। विभिन्न प्लेटफार्म में कभी थाना तो कभी एसडीएम ऑफिस तो कभी फायर ब्रिगेड ऑफिस इन सब जगहों पर बार-बार समिति के प्रतिनिधियों को चक्कर काटना पड़ता है यह सब प्रक्रिया को सरल किया जाए। विभिन्न समितियों के समस्याओं एवं बातों को सुनने के पश्चात संरक्षक अभय सिंह के द्वारा अपने वक्तव्य को प्रतिनिधियों के सामने रखा गया। उन्होंने कहा सारी प्रक्रिया पूर्व के दिनों की भांति ही होनी चाहिए, जिस प्रकार पूर्व के दिनों में लाइसेंस या और भी कागजी प्रक्रिया सुगमता से संपन्न किया जाता था उसी प्रकार अभी भी उसे लागू किया जाए। समिति का प्रतिनिधिमंडल इस संदर्भ में जिला प्रशासन से वार्ता करेगी। कहा कि हमलोगों को एकजुट होने की आवश्यकता है यदि कोई कमजोर समिति है जो पैसे के आभाव में अखाड़ा उठाना बंद कर दिया है उसे भी केंद्रीय समिति सहयोग करेगी। कहा कि समिति का नेतृत्व युवा कंधों पर है और ज्यादा से ज्यादा मेहनत कर इसे और मजबूत किया जाएगा जो कि रामनवमी में प्रत्येक समितियों और जिला प्रशासन के बीच समन्वय को स्थापित कर बेहतर शांतिपूर्ण ढंग से सौहार्दपूर्ण वातावरण में इस महापर्व को संपन्न कराएगी किसी भी अखाड़ा समिति को धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने नहीं दिया जाएगा

इस बैठक में मुख्य रूप से त्रिवेदी अखाड़ा मानगो नितिन त्रिवेदी, मनसा अखाड़ा समिति से शिवशंकर सिंह, खडंगाझार , टेल्को अखाड़ा समिति से ओमप्रकाश सिंह, भालुबासा अखाड़ा समिति से कामेश्वर जी, जीवनलाल, शंभू मुखी कल्याणनगर, उमेश सिंह केबुल बस्ती अखाड़ा समिति , गौरी शंकर रोड जुगसलाई से अनमोल शर्मा, सोनारी से रविंद्र रजक, एग्रिको से संतोष अखाड़ा, बिरसानगर से वनराजा अखाड़ा, परसुडीह शिव मंदिर अखाड़ा समेत अन्य समिति मौजूद थे।

समिति से उपाध्यक्ष गौतम प्रसाद, उपाध्यक्ष परमात्मा मिश्रा, नंदजी सिंह सह सचिव जितेंद्र कुमार, मनवीर सिंह ओमियो सिन्हा, मनीष कुमार, मनोज वाजपेयी व अन्य मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker