FeaturedJamshedpurJharkhand

वॉटर कूलर का उद्धघाटन करने पचंडो पहुँचे नाम्या स्माइल फाउन्डेशन के संस्थापक कुणाल षाड़ंगी

जमशेदपुर। नाम्या अमृतधारा योजना के अंतर्गत रॉकलेग्स इंजीनियरिंग के सौजन्य से बहरागोड़ा प्रखंड के बाहुलिया ग्राम पंचायत के पचंडो गांव के सी डी एन हाई स्कूल में छात्र छात्राओं के लिए शुद्ध पेयजल के लिए वाटर प्यूरीफायर कूलर लगाया गया था जिसका आज उद्घाटन किया गया ।

उद्घाटन समारोह में मुख्य रूप से नाम्या स्माइल फाउंडेशन के संस्थापक कुणाल षाडंगी तथा रॉकलेग्स इंजीनियरिंग संस्थापक बिकर्म कुमार कामत ने संयुक्त रूप से वाटर कूलर प्यूरीफायर का उद्घाटन किया। सी डी एन हाई स्कूल के छात्राओं ने कुणाल षाडंगी को माला पहनाकर स्वागत किया।

कुणाल षाडंगी सभी को संबोधित करते हुए कहा कि वास्तव में जल का शुद्ध होना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इसके माध्यम से ही पूरे शरीर में पोषक तत्व जैसे कि विटामिन, मिनरल और ग्लूकोज प्रभावित होते हैं। खाना खाने के बाद उसे पचाने की क्रिया में पानी की अहम भूमिका होती है। ऐसी स्थिति में यदि शरीर को स्वच्छ जल न मिले तो जो कुछ भी खाया या पीया है, वह निरर्थक ही नहीं बल्कि जानलेवा साबित हो सकता है। क्योंकि पचाने की क्रिया में यदि हमारे शरीर में अशुद्ध जल मौजूद है तो वह अन्य खायी गई सामग्री को भी दूषित कर देता है। ऐसी स्थिति में पेयजल का शुद्ध होना बेहद जरूरी है।

मौके पर सेक्रेटरी डॉ कृष्णा रंजन साहू समाजसेवी संकर हालदार, डॉ अर्धेंदु साहू, सचि दुलाल पात्र, शक्ति पद बारीक, हरिकृष्ण पात्रा, तपाश कुमार तराई, हीरालाल प्रधान, अजीत कुमार चौधरी, तरुण कुमार नायक,बलराम मुंडा,देबासीश बाधुक, असीमा तराई,निर्मल चंद्र पैरा, कमल कुमार भूनिया, रॉकलेग्स इंजीनियरिंग से संग्राम कुमार लेंका, अकाश दास, राकेश दास तथा नाम्या स्माइल फाउंडेशन से पूर्णेन्दु पात्रा तथा स्कूल के शिक्षक शिक्षिका एवं अनेकों छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button