FeaturedJamshedpurJharkhand

विवेकानन्द इंटरनेशनल स्कूल में कैंसर अवेयरनेस का कार्यक्रम आयोजित

जमशेदपुर: ओल्ड पुरुलिया रोड, मानगो स्थित विवेकानन्द इंटरनेशनल स्कूल में बुधवार को किशोरियों, उनकी माताओं और शिक्षिकाओं के लिए कैंसर अवेयरनेस का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की मुख्य वक्ता श्रीमति नीलम शर्मा थीं जिन्होंने खुद ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे स्टेज में मात दिया है। उन्होंने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से महिलाओं में होने वाले ब्रेस्ट कैंसर से बचाव, उसे पहचानने के तरीके, कैंसर के बारे में फैली गलत अवधारणाओं की विस्तार से जानकारी दी तथा अपने अनुभव भी बताए। नीलम शर्मा जबलपुर स्थित एक प्रसिद्ध कैंसर हॉस्पिटल में सोशल सर्विस मैनेजर के तौर पर काम कर रही हैं।
कार्यक्रम में उपस्थित एक महिला, तरन्नुम, जिनके कैंसर का इलाज चल रहा है, की भी उन्होंने हौसला अफ़ज़ाई की और अपनी कैंसर पर लिखी पुस्तक उन्हें भेंट की।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर डॉ जूही समर्पिता मौजूद थीं जिन्होंने इम्युनिटी बढ़ाने के टिप्स दिए। प्रधानाध्यापिका डॉ निधि श्रीवास्तव ने इस जागरूकता कार्यक्रम की महत्ता बताते हुए सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन तलहा खानम ने और धन्यवाद ज्ञापन दुर्गा प्रसन्ना ने किया। कार्यक्रम में शिक्षिकाओं, किशोरी विद्यार्थियों एवं महिलाओं की उपस्थिति रही।

Related Articles

Back to top button