FeaturedJamshedpurJharkhand

विधायक सरयू राय ने सदन में स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई दवा खरीद में अनियमितता का मामला फिर से उठाया

जमशेदपुर। सदन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवा की खरीद में की गई अनियमितता के बारे में मेरा अल्पसूचित प्रश्न छठे स्थान पर था। परन्तु स्वास्थ्य विभाग ने मेरे प्रश्न का उत्तर सदन पटल पर नहीं रखा। प्रश्न की छायाप्रति संलग्न है।
मैंने दो बाद अपनी सीट पर खड़ा होकर माननीय अध्यक्ष महोदय से अनुरोध किया कि वे मेरे प्रश्न का उत्तर स्वास्थ्य विभाग से दिलवायें। इस पर उन्होंने नियमन दिया कि स्वास्थ्य विभाग आगामी 21 मार्च को मेरे प्रश्न का उत्तर सदन में दे। इसके साथ ही मैंने अध्यक्ष महोदय का ध्यान इस ओर आकृष्ट किया कि मेरा एक प्रश्न स्वास्थ्य विभाग में कोविड काल् में कार्य करनेवालों कर्मियों को प्रोत्साहन राशि नहीं दिये जाने के बारे में था। यह प्रश्न मानसून सत्र में सूचीबद्ध था, जिसका उत्तर विभाग ने अब तक नहीं दिया। प्रश्न छायाप्रति संलग्न है।
उल्लेखनीय है कि विधानसभा सचिवालय द्वारा इस बारे में दिनांक 22.08.22, 21.12.22 एवं 14.02.23 को स्वास्थ्य विभाग को उत्तर देने के लिए स्मारित किया गया, परन्तु उत्तर अबतक प्राप्त नहीं हुआ। मैंने अध्यक्ष महोदय का ध्यान इस ओर आकृष्ट किया कि सदन के सामने उत्तर देने में भी स्वास्थ्य विभाग की मनमानी चल रही है। या तो अध्यक्ष मंत्री को अथवा विभागीय सचिव को अपने कार्यालय कक्ष में बुलाकर इस बारे में स्पष्टीकरण पूछे या मंत्री स्वयं सदन में उपस्थित है, वे इसके बारे में स्पष्टीकरण दे। सभा सचिवालय द्वारा स्वास्थ्य विभाग को स्मारित पत्र संलग्न है।

Related Articles

Back to top button