FeaturedJharkhand

रिम्स की बेहतरी के लिए जल्द बनेगा रोडमैप

रिम्स के अपर निदेशक शशि प्रकाश सिंह ने रिम्स के विभिन्न विभागों का किया निरीक्षण

रांची;रिम्स के अपर निदेशक श्री शशि प्रकाश सिंह ने कहा है कि जल्द ही रिम्स के निदेशक के साथ वार्ता कर अस्पताल की बाकी बची समस्याओं का समाधान किया जाएगा। साथ ही रिम्स के बेहतर संचालन के लिए एक रोडमैप भी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रयास होगा कि राज्य के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान को उसकी गरिमा के अनुसार रूप दिया जा सके। रोडमैप में मरीजों से लेकर चिकित्सकों, मेडिकल छात्रों और स्वास्थ्य कर्मियों को बेहतर माहौल देना भी शामिल होगा। वह गुरुवार को रिम्स के डीन श्री सतीश चंद्रा के साथ रिम्स के विभिन्न विभागों का निरीक्षण कर रहे थे।

*विभिन्न विभागों का किया निरीक्षण*

श्री शशि प्रकाश सिंह ने माइक्रोबायोलॉजी, एनाटोमी, पैथोलॉजी, फॉरेंसिक इत्यादि विभागों का निरीक्षण किया। उन्होंने पैथोलॉजी विभाग में रोज कितनी जांच होती है तथा मरीजों को कितनी देर में रिपोर्ट मिलती है आदि की जानकारी ली और उनके रजिस्टर की जांच की। वहीं उन्होंने रिम्स में पढ़ रहे फाइनल ईयर के मेडिकल छात्रों से भी बातचीत की।

*रिसर्च के लिए करें प्रेरित*
रिम्स के अपर निदेशक ने अस्पताल के विभिन्न विभागों के प्रमुखों से मैनपावर, उपकरणों आदि की भी जानकारी ली। उन्होंने विभाग प्रमुखों से रिसर्च के लिए प्रेरित करने तथा रिसर्च के प्रकाशन पर जोर दिया।

Related Articles

Back to top button