BusinessFeaturedJamshedpurJharkhand

राजधानी के बाजारों में सजेगा गुजिया/पेड़ुकिया का स्टॉल

*राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन से स्वालंबी हो रही महिलाएं
*अब महिला स्वयं सहायता समूहों का हूनर पहुंचेगा बाजार तक।
*त्योहारों के मौसम में सोन चिरैया ब्रांड के तहत उत्पाद पहुंचेगा बाजार
शहरी क्षेत्र के महिला स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं को स्वालंबी बनानें को लेकर उनके हूनर की ब्रांडिंग के लिए खुद राज्य सरकार नें कदम उठाया है। बहुत जल्द राजधानी रांची के बाजारों के स्टॉल पर सोन चिरैया ब्रांड से गुजिया और पेड़ुकिया रांची के विभिन्न बाजारों में उपलब्ध होगा। नगर विकास एवं आवास विभाग अंतर्गत नगरीय प्रशासन निदेशालय कार्यालय में 25 अगस्त 2021 दिन बुधवार को इसकी विधिवत शुरुआत की गयी। निदेशालय की निदेशक विजया जाधव की उपस्थिति बड़ी संख्या में महिला स्वयं सहायता समूहों की सदस्यों नें पूजा अर्चना के साथ शुद्धता को बरकरार रखते हुए शुद्ध घी और खोआ से पेड़ुकिया का उत्पादन शुरु किया। महिलाओं के मनोबल को बढ़ाने के लिए खुद निदेशक विजया जाधव भी गुजिया बनाती दिखी।

इसे मौके पर डीएमए निदेशक विजया जाधव नें बताया कि दीनदयाल अंत्योदय-शहरी आजीविका मिशन के तहत हम चाहते हैं कि इन महिलाओं का आर्थिक संवर्धन हो। अब इनके द्वारा निर्मित उत्पाद बाजार तक पहुंचेगा और प्रथम चरण में राजधानी रांची के महत्वपूर्ण स्थानों अर्थात्, झारखंड मंत्रालय भवन,जुपमी भवन,नेपाल हाउस,अटल वेंडर मार्केट,बिग बाजार,न्यूक्लियस मॉल,कचहरी चौक इत्यादि जगहों पर स्टॉल लगाए जाएंगे। इस उत्पाद का ब्रांड नेम होगा सोन चिरैया जो केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा जारी किया गया है। होम डिलिवरी या अत्यधिक मात्रा में उपलब्ध करानें के लिए कोई भी व्यक्ति व्हाट्सप नंबर 7766817777 पर 24 घंटे पहले मैसेज अथवा कॉल कर के ऑर्डर कर सकता है।

इस कार्यक्रम के दौरान नगरी प्रशासन निदेशालय निदेशक विजया जाधव के साथ साथ सहायक निदेशक योगेन्द्र प्रसाद और शैलेश प्रियदर्शी,स्मार्ट सिटी जीएम राकेश कुमार नंदक्योलियार,मुख्य वित्त पदाधिकारी ज्योति पुष्प,जन संपर्क पदाधिकारी अमित कुमार,निदेशालय की ओर से कुमार बम,सलोनी सिंह पहवा,मुकेश झा और अन्य मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button