FeaturedJamshedpurJharkhand

रक्षाबंधन के सुअवसर पर जमशेदपुर के दोमुहानी में सुवर्णरेखा और खरकाई नदी के संगम स्थल में रक्षाबंधन का पर्व बहुत धूमधाम के साथ मनाया गया।

बहरागोड़ा भाषा और संस्कृति विषयक फेसबुक ग्रुप जो कि “आमारकार भाषा आमरकार गर्व” के नाम से जाने जाते हैं आज रक्षाबंधन के सुअवसर पर जमशेदपुर के दोमुहानी में सुवर्णरेखा और खरकाई नदी के संगम स्थल में रक्षाबंधन का पर्व बहुत धूमधाम के साथ मनाया।ग्रुप की ओर से केक काटकर, दीप प्रज्वलित कर इस आयोजन का शुभारंभ किया गया। फिर दो भेला में दीप जलाकर उसमें राखी डालकर दो नदियों के संगम स्थल में वहा के नदियों के संगम स्थल को उत्सर्गत किया गया फिर आस पास के पेड़ों में राखी बांध के प्रकृति संरक्षण का संकल्प लिया। उसके बाद आपस में और आसपास के लोगों को भी राखी बांधकर मिठाई खिलाकर लोगों को बीच एकता संस्कृति और भाईचारा का मिसाल पेश किया।इस फेसबुक ग्रुप के द्वारा न केवल जमशेदपुर बल्कि देश के अन्ना शहरों जैसे बनारस, चेन्नई, हरिद्वार,दिल्ली,पश्चिम बंगाल के विभिन्न प्रांतों में उल्लास के साथ मनाया गया साथ में देश के बाहर अन्य देशों में जैसे कनाडा,यूके,थाईलैंड आदि जगहों पर भी वहां पर उपस्थित ग्रुप के सदस्यों द्वारा रक्षाबंधन मनाया गया इस फेसबुक ग्रुप में इस रक्षाबंधन के अवसर पर अपने भाषा संस्कृति एकता और भाईचारे का एक बहुत बड़ा मिसाल कायम किया।
इस अवसर पर फेसबुक पेज के जमशेदपुर के सक्रिय सदस्य राजीव भुइयां,संजय प्रधान, आलोक बाड़ी, स्वाधीन भुईयां,अतन्त घोष, राजकुमार प्रधान कमलेश प्रधान आदि लोगों ने उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker