FeaturedJharkhand

मुसाबनी न0 1 मे मजदूर यूनियन की बैठक सम्पन्न

मुसाबनी। झारखण्ड क्रांति कारी मजदूर यूनियन तथा मुसाबनी माईन्स ईम्पालाईज यूनियन की बैठक सयुक्त रूप से कान्हू सामन्त की अध्यक्षता मे हुई, जिसमें पिछले दिनों HCL/ICC के ED, समर कुमार दे से मुलाकात कर मजदूरों की समस्या तथा सूरदा माईन्स लीज की प्रक्रिया मे विलम्ब हो रही समास्या पर जानकारी लिया गया। तथा मजदूरों के बीच उन सारी बातों को रखी गयी। तथा ED के द्वारा यह बताया गया कि लीज सम्बन्धित फाईल, जो की प्रक्रिया के फाईनल स्टेज पर है तथा विभागीय कार्यलय पर है। तथा मजदूर प्रतिनिधि के द्वारा ED महोदय से यह भी मांग रखा गया कि मजदूरों की गम्भीर प्ररिस्तिथि को देखते हुए एक माह का वेतन अग्रिम राशि के रूप मे दिया जाय तथा दूसरी मांग कम से कम पन्द्रह दिनों की रोजगार, लीज पूर्ण होने तक समस्त मजदूरों को दिया जाय।
आज कि इस बैठक मे मजदूरों को यह भी बताया गया कि डाक के माध्यम से तीनों यूनियन को सूचित किया गया है कि पूर्व मे मजदूरों की नोटिस पे सम्बन्धित, ए एल सी कार्यलय धनबाद मे एफोसी पत्र का मंत्रालय द्वारा प्रक्रिया कर लेबर कोर्ट को आदेश दिया गया है तथा इस पर युनियन को पन्द्रह दिनों के अन्दर जबाब देने को कहा गया है। ओर सम्भावना है कि फैसाला मजदूरों की हक मे आयेगी।
आज कि इस बैठक मे मजदूर प्रतिनिधि धनंजय मारडी, सुभाष मुरमु ,राजेन्द्र प्रसाद सिंह, पीटर दास, हरिपद गिरी, तपन पाण्डा,बाबूलाल हेम्ब्रम, संजय गोप, रमेश माहली ,संजय राम, सपन सिल्ली, आदि उपस्तिथ हुए।

Related Articles

Back to top button