FeaturedJamshedpur

मुसाबनी के बड़का गांव में जगन्नाथ नायक ने बच्चों के बीच बाटा पाठ्य सामग्री

जमशेदपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के वरिष्ठ कार्यकर्ता जगन्नाथ नायक के द्वारा पूर्वी सिंहभूम जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में चलाए जा रहा मुहिम “पड़ेगा भारत तभी तो बड़ेगा भारत” के तहत आज मुसाबनी प्रखंड की बाकड़ा गावँ पर लगभग 100 नर्सरी से अष्टम वर्ग के छात्र-छात्राओं के बीच लेखन सामग्री, मास्क, रबर, कटर, पेंसिल, कलम,केक आदि का निशुल्क वितरण किया गया।
कार्यक्रम में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता जग्गनाथ नायक,ज्योतिर्मय दास, मुसाबनी प्रखण्ड सह संजोजक,स्वदेशी जागरण मंच के दीपक केवर्ती,आर.एस.एस के बाल कार्य प्रमुख अजितेश दास,सत्यनारायण,नीलकंठ,हालधर केवर्ती, शेखर केवर्ती आदि ने विचार व्यक्त किए। सभी ने अपने हाथों से बच्चों के बीच पाठ्य और लेखन सामग्री का वितरण किया।
विद्यार्थी परिषद के ज्योतिर्मय दास ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों के हित में ऐसा कार्यक्रम विभिन्न स्थानों पर संचालित किए जाते हैं। पढ़ने का हक गरीब-अमीर सभी को है। गरीब और लाचार परिवार के बच्चों को पढ़ाने और आगे बढ़ाने के लिए हम सभी संकल्पित हैं और रहेंगे।
विद्यार्थी परिषद के वरिष्ठ कार्यकर्ता जग्गनाथ नायक अपने संबोधन में कहा कि “शिक्षा मनुष्य की शक्तियों का विकास करती है, विशेष रूप से मानसिक शक्तियों का विकास करती है ताकि वह परम सत्य, शिव एवम सुंदर का चिंतन करने योग्य बन सके।।शिक्षा को सुलभ बनाने के लिए देश में शैक्षिक जागरूकता फैलाने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button