FeaturedJharkhandKashmir

मानगो कुमरूम बस्ती में स्थित प्रीति तिर्की के राशन दुकान में लाभुकों को नहीं दिया जा रहा राशन, शिकायत मिलने पर पहुँचे भाजपा नेता विकास सिंह

जमशेदपुर. मानगो कुमरूम बस्ती में स्थित प्रीति तिर्की के राशन दुकान में लाभुकों को नहीं दिया जा रहा राशन । एक रुपए किलो मिलने वाला नमक जो दस रुपया प्रति किलो लेगा उसे ही दिया जाता है राशन है समय से राशन नहीं मिलना और कम मिलने के खिलाफ लोगों का फूटा आक्रोश । स्थानीय लोगों ने भाजपा नेता विकास सिंह को बुलाया ।
मानगो कुमरूम बस्ती स्थित प्रीति तिर्की के राशन दुकान में आज लाभुकों ने जमकर हंगामा किया लोगों का कहना है कि महीने में मात्र छः दिन ही दुकान खुलता है और प्रत्येक दिन केवल दस लोग को ही राशन दिया जाता है पूरे महीने में केवल साठ लोग को ही राशन मिलता है बाकी लोग राशन से वंचित हो जाते हैं दुकान में लगभग तीन सौ लाभूक है प्रीति तिर्की के दुकान में कोई भी मजदूर नहीं है प्रीति तिर्की कहती है कि जो लोग अपने से वजन करेंगे बोरा काटेंगे और उठाएंगे उसी को राशन दिया जाएगा । इसके साथ ही ₹1 किलो मिलने वाला नमक दबाव देकर लाभुकों को ₹10 में दिया जाता है जो लाभुक ₹10 में नमक लेता है उसी को महीने का राशन दिया जाता हैं । साथ ही लाभुकों पर गेहूं नहीं लेने के लिए दबाव बनाया जाता है । सैकड़ों की संख्या में पहुंची लाभुक महिलाओं ने भाजपा नेता विकास सिंह को बताया कि हम लोग दिहाड़ी मजदूरी में काम करते हैं रविवार को हम लोग जब राशन लेने आते हैं तो महिला राशन नहीं देना चाहती है प्रत्येक दिन हम लोग दिहाड़ी मजदूरी करने जाते हैं राशन के चक्कर में मजदूरी नहीं कर पाते हैं मौके में पहुंचे भाजपा नेता विकास सिंह ने मार्केटिंग अफसर संतोष कुमार को पूरे मामले की जानकारी दिया ।संतोष कुमार ने कहा कि मैं स्वयं जाकर जांच करूंगा । गड़बड़ी हुई तो लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा । मौके में पहुंचे विकास सिंह ने कहा स्थिति नहीं सुधरी लाभुकों को लाभ नहीं मिला तो मामले की जानकारी उपायुक्त को देखकर दुकान में तालाबंदी की जाएगी ।

Related Articles

Back to top button