FeaturedJamshedpurJharkhandWest Bengal

मानगो पुल में रोजाना घंटो लगे रहे जाम एवं मानगो क्षेत्र की यातायात समस्याओं को लेकर भाजमो नेताओं ने की ट्रैफिक डी एस पी से मुलाकात ।

मानगो क्षेत्र में भारी ट्रैफिक जाम की समस्या को लेकर गुरूवार को भाजमो उलीडीह एवं मानगो मंडल के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने भाजमो जिला अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव की अगुवाई में यातायात उपाधिक्षक से मिलकर ज्ञापन सौंपा । भाजमो उलीडीह मंडल अध्यक्ष प्रवीण सिंह ने बताया की प्रातः 10:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक मानगो पुल में साकची जाने वाला रास्ता पुरी तरह से जाम रहता है और गाड़ियो कि लंबी कतार लग जाती है । यातायात की अव्यवस्था का आलम यह है कि मानगो छोटे पुल में साकची से मानगो आने वाले मार्ग वन वे होने के पश्चात भी लोग वाहनों को रोंग साइड मे पास कराते हैं जिससे दोनो ओर जाम लग जाता है । इसके साथ ही मानगो गोलचक्कर के पास भी अस्थायी बैरिकेडिंग लगाकर डिमना रोड से ओल्ड पुरलिया रोड जाने वाले मार्ग को बंद करने के कारण लोग उत्त रास्ते में जाने के लिए गाड़ियों को रोंग साइड मे पास कराते है जिससे निरंतर दुर्घटनाएं होती हे ।
मानगो चौक पर दोनो तरफ चेकिंग के नाम पर सड़क के बीचो-बीच वाहनों को रोका जाता है जिससे दोनो ओर वाहनों के परिचालन में बाधा उतपन्न होती और जाम का कारण बनता है ।
मानगो गोलचककर में चारों तरफ से सड़के जा रही है जिनमें लाखों गाड़ियो का आना जाना होता है इसे देखते हुए मानगो गोलचककर पर ट्रैफिक सिग्नल स्थापित करने कि आवयशकता है जिससे ट्रैफिक सिग्नल के हिसाब से व्यवस्थित तरीके से वाहनों का परिचालन हो सके । मानगो गोलचककर स्थित खदीराम बोस चौक के स्वरूप में बदलाव कर उसे छोटा किया जाए जिससे वाहनों को घुमाव सुगमता से हो सके और जाम की स्तिथि ना हो । मानगो की आबादी में बढ़ोतरी हुई है जिससे क्षेत्र में चार पहिया वाहनों में भी वृद्धि हुई है, मानगो की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए ठोस कार्य योजना बनाने की जरूरत है । यातायात उपाधिक्षक ने भाजमो प्रतिनिधिमंडल को बताया की जिला प्रशासन एवं टाटा स्टील द्वारा मानगो गोलचककर के इलाके को चौड़ीकरण करने की योजना बनाई है और आश्वस्त किया जाम की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए सार्थक कदम उठाया जाएगा ।

इस दौरान भाजमो जिला कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद, प्रवक्ता आकाश शाह, उलीडीह मंडल अध्यक्ष प्रवीण सिंह, महामंत्री प्रेस सक्सेना, इंदुशेखर सिंह, मानगो मंडल महामंत्री प्रमोद सिंह मल्लु, गणेश शर्मा, राजेश कुमार, आशीष तिवारी, अभिजीत सेनापति, मनोज गुप्ता, जीतू पांडेय एवं अन्य उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button