FeaturedJamshedpur

मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने खुशियों का आशियाना प्रतियोगिता का आयोजन किया

जमशेदपुर।।कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय के निर्देशानुसार प्रधानyमंत्री आवास योजना शहरी के तहत मानगो नगर निगम अंतर्गत आम नागरिकों को सूचित किया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत निर्मित आवासों का वर्ष 2021 में राज्य व देश स्तर पर पुरस्कृत करने हेतु खुशियों का आशियाना नाम की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।
इस संबंध में नगर विकास एवं आवास विभाग ,झारखंड सरकार, रांची के द्वारा निर्देश दिया गया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित आवासों के लाभुकों का आवास निर्माण के उपरांत उसे सामाजिक ,आर्थिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा में अधिवृद्धि के साथ साथ लाभुकों की जीवन शैली एवं आत्मविश्वास में बदलाव से संबंधित अति लघु फिल्म ( समय सीमा 3 मिनट) बनाया जाना है। इस कार्य हेतु निम्नलिखित व्यक्ति पात्र हैं
प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुक,विद्यार्थी,गैर सरकारी संस्थान के कर्मी ,कोई भी संस्था जो नगर निगम से जुड़ा हुआ नहीं हो, व्यवसायिक फोटोग्राफर आदि, इच्छुक व्यक्ति लाभुकों की आवास पर लघु फिल्म बनाने हेतु वेबसाइट www.pmay-urban.gov.inसे पंजीकरण कर सकते हैं तथा 31 अगस्त 2021 तक उक्त वेबसाइट पर फिल्म को अपलोड कर सकते हैं।
इस कार्य के लिए सरकार द्वारा प्रोत्साहन हेतु पुरस्कार राशि भी दी जाएगी जो इस प्रकार है

प्रथम पुरस्कार ₹25000, द्वितीय पुरस्कार ₹20000 ,तृतीय पुरस्कार ₹12500
उक्त कार्य हेतु विशेष जानकारी के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के नोडल पदाधिकारी दिनेश्वर यादव मांगो नगर निगम से संपर्क किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button