FeaturedJamshedpurJharkhand

मानगो चौक के शिलापट्ट विवाद पर भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने की जुस्को प्रबंधक से मुलाकात, भूल स्वीकार कर जुस्को ने सुधार का दिया आश्वासन, नए शिलापट्ट के लिए शुक्रवार तक का लिया समय

जमशेदपुर। मानगो नगरनिगम और टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पहले जुस्को) द्वारा मानगो चौक गोलचकर नवीकरण के उद्घाटन कार्यक्रम में सांसद विद्युत वरण महतो को आमंत्रित नही करने और गोलचक्कर पर महान स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस की प्रतिमा के स्थापनाकर्ता श्रद्धेय बाबू मृगेंद्र प्रताप सिंह की स्मृति को शिलापट्ट में अंकित नही किये जाने पर भाजपा के विरोध और सुधार हेतु 48 घंटे के अल्टीमेटम दिए जाने की अवधि सोमवार को पूर्ण हुई। अल्टीमेटम की समाप्ति पर भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव के नेतृत्व में जुस्को के प्रबंधक कैप्टन मिश्रा से मुलाकात की। वार्ता के दौरान महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव ने इसे संसदीय प्रणाली का अपमान बताते हुए घटना पर कड़ी आपत्ति जताई। जिसपर जुस्को प्रबंधक द्वारा भूल को स्वीकारते हुए आगामी 2 दिसंबर, शुक्रवार तक मानगो चौक पर अमर शहीद खुदीराम बोस की प्रतिमा के समक्ष लगे शिलापट्ट पर सांसद विद्युत वरण महतो के नाम अंकित करने एवं स्थापनाकर्ता श्रद्धेय स्व बाबू मृगेंद्र प्रताप सिंह की स्मृति के शिलापट लगाने की बात कही। वार्ता के दौरान जुस्को प्रबंधन की ओर से आश्वस्त किया गया कि आगामी विकास योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम के साथ सार्वजनिक कार्यक्रमों में सरकारी प्रोटोकॉल के तहत सांसद और स्थानीय विधायक के सम्मान का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इसके साथ ही, कार्यक्रम व आयोजनों के पूर्व सूचना एवं आमंत्रण की प्रकिया पूर्ण की जाएगी एवं प्रोटोकॉल के तहत शिलापट्ट पर नाम अंकित किया जाएगा।

इस संबंध में भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव ने बताया कि जुस्को प्रबंधन ने अपनी भूल स्वीकार करते हुए शुक्रवार तक सुधार का समय मांगा है। महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव ने जुस्को के आश्वाशन पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि जुस्को की ओर से ऐसी घटना की पुनरावृत्ति भविष्य में ना हो इसपर भी ठोस आश्वाशन मिला है।

इस दौरान प्रतिनिधिमंडल में पूर्व जिलाध्यक्ष राजकुमार श्रीवास्तव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोज सिंह, जटाशंकर पांडेय, व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नीरज सिंह, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विकास सिंह, मानगो मंडल अध्यक्ष बिनोद राय, उलीडीह मंडल अध्यक्ष अमरेंद्र पासवान, आजादनगर मंडल अध्यक्ष फातिमा शाहीन, जिला उपाध्यक्ष सुधांशु ओझा, संजीव सिन्हा, जिला महामंत्री अनिल मोदी, राकेश सिंह, जिला कोषाध्यक्ष राजीव सिंह, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष मोहम्मद निसार अहमद, किसान मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता विजय तिवारी, राकेश लोधी, शिवप्रकाश शर्मा व अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button