FeaturedJamshedpurJharkhand

माँ शीतला का हुआ प्राणप्रतिस्ठा जुटे शहर के गणमान्य

जमशेदपुर: बुधवार को श्री श्री शीतला माता मन्दिर गड़ाबासा बागबेड़ा स्थित बीएनआर मैदान के समीप माता जी का प्राण प्रतिष्ठा पूरे वैदिक मंत्रोच्चारण के जो काशी विश्वनाथ के नगरी से 11 पुरोहित और हरिद्वार से 11 पुरोहितों के मंत्रों उद्घोष और माता के जयकारों के साथ पूरे रीति रिवाज के साथ पूरा विधि विधान सम्पन्न हुआ। पूजन विधि में सबसे पहले माता का पंचतत्व से स्नान कराया गया और फिर विधि विधान के साथ माता की प्रतिमा स्थापित किया गया। पूजन के बाद रुद्राभिषेक किया गया और सभी देवी देवताओं को आमंत्रण दे साक्षी मानकर माता के प्रतिमा में प्राण प्रतिष्ठा अधिष्ठापन किया गया। लगभग 6 घण्टे की पूजन समाप्ति के बाद माता की आरती हुई फिर भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें एक से बढ़कर एक भक्ति गीत का आनन्द लिया गया , प्राण प्रतिष्ठा के बाद महाप्रसाद वितरण किया गया जिसमें शहर के सभी गणमान्य उपस्थित हुए।
माता के दरबार मे उपस्थित शहर के लोकप्रिय सांसद विद्युतवरण महतो ने कहा कि बस्ती के बीचो बीच मन्दिर की भव्यता और यहां के लोगो की जागरूकता देख अन्यन्त खुशी महसूस हो रहा है माता रानी सभी आम जनमानस का कल्याण करे लोगो के मन मे शान्ती स्थापित हो सभी को सुख शांति और खुशहाली मिले ।
मन्दिर कमिटी के संरक्षक ने कहा कि इस मंदिर निर्माण में स्थानीय बस्तीवासियों के सहयोग समर्पण और उनके द्वारा किये कार्यो को नमान करता हु और उम्मीद करता हु की जिस मेहनत और लगन से मन्दिर निर्माण में सहयोग किया है इसका सुखद परिणाम जरूर मिलेगा मन्दिर की भव्यता शहर के लिये एक मिशाल बने यही कामाना है ।
कार्यक्रम में मुख्यरूप से पूर्व मंन्त्री रामचन्द्र सहिस, कुणाल सारंगी,मेनका सरदार, डॉक्टर कविता परमार, कमलेश दुबे, रवि जयसवाल, अप्पू तिवारी, विमलेश ओझा,मुना सिंह ब्रजेश, रामसिंह मुंडा, धर्मेन्द्र प्रसाद, डी के मिश्रा, राजेन्द्र सोनकर, उदय नरायन सिंह,समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे ।
मन्दिर कमिटी सफल आयोजन में मुख्य रूप से भोंदू महाराज, आनंद जी ओझा,महेश सिंह,रजनीश कुँवर, विनय शर्मा, झुना कुँवर,संजय सिंह, आकाश सिंह, नथुनी गुप्ता, उधो सिंह, प्रदीप शर्मा समेत अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker