FeaturedJamshedpur

मजदूरों की विभिन्न समस्याओं को ले झारखंड जनतांत्रिक महासभा का बैठक संपन्न

रौशन कु पांडेय
जमशेदपुर. झारखंड जनतांत्रिक महासभा का बैठक क्षेत्र के मजदूरों के समस्याओं को लेकर मजदूर के साथ एनएच 33, भिलाईपहाड़ी, शिरिघुटु फुटबॉल मैदान में सम्पन्न हुआ.
मालूम हो कि बीते 29 अगस्त को भिलाइपहाड़ी स्थित धर्म भगवती कंटेनर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में चाईबासा निवासी बरजु महतो का कार्य के दौरान हाथ कटकर अलग हो गया. इसके बाद भी मशीन चलते रहा. इसका विरोध करने पर उनके साथ काम कर रहे मजदूरों को बीते 28 सितंबर यानी लगभग एक महीने के बाद काम से बैठा दिया जाता है. मजदूरों से बात करने से पता चला कि अधिकांश लोगों का पीएफ नहीं कटता है. ईएसआई कार्ड तो किसी का नहीं बना है. कंपनी के तरफ से किसी को कोई गेटपास नहीं दिया गया है. दुर्घटना के स्थिति में कोई सुरक्षा उपकरण नहीं है.

इसके विरोध में 4 अक्टूबर को कंपनी गेट के समक्ष किया जायेगा विरोध प्रदशर्न
मांग रहेगा कि निकाले गए मजदूरों को तत्काल नियुक्त किया जाए, उनके सुरक्षा उपकरण का व्यवस्था और उनका गेटपास, पीएफ, ईएसआई तत्काल बनाया जाए.
इस मौके पर सुनील हेम्ब्रम, कृष्णा लोहार,अजित तिर्की, जेकब किस्कु, दीपक रंजीत, बादल धोरा, चंदन महतो, राजाराम मुर्मू, रुष धिबर, दामन सिंह, मनोरंजन सिंह, दिनेश महतो, सुनील महतो, गोपाल मार्डी, गाडू टुडू, विकास टुडू, राज हांसदा आदि लोग उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button