FeaturedJamshedpur

भोजपुरी की उपेक्षा बर्दास्त नही, सरकार मान्यता दे नही तो हक और अधिकार के लिए आंदोलन

जमशेदपुर। रविवार को दोपहर 12 बजे विश्व भोजपुरी विकास परिषद के बैठक गरमनाला शिव हनुमान मंदिर में एक बैठक हुई,बैठक में गरमनाला कमिटी का गठन किया गया जो इस प्रकार है
अध्यक्ष – श्री मुरारी सिंह
कार्यकारी अध्यक्ष -साधुचरण लाल
उपाध्यक्ष – गोपाल प्रसाद सिंह,अंकुश मिश्रा
महासचिव- शिव बिहारी राम
सह सचिव- रोहित कुमार सिंह,शैलेन्द्र कुमार,दिलीप तिवारी
कोषाध्यक्ष- लाल बिहारी
कार्यकारी सदस्य -रविशंकर सिंह,अभिषेक कुमार,राधेश्याम महतो,गौरव कुमार सिंह,गोबिंद जी,विकास साहू नव नियुक्त पदाधिकारियो को शुभकामनाये दे श्री तिवारी ने कहा कि राज्य में भोजपुरी भाषा की उपेक्षा बर्दास्त नही की जाएगी, क्योकि 24 जिले में जिले में गढवा,डाल्टेनगंज,पलामू,समेत 4 जिले ऐसे है जहा भोजपुरी भाषा भाषी के लोग सबसे ज्यादा रहते है इसके आलावे पूर्वी सिंहभूम, रांची, हजारीबाग समेत राज्य के सभी शहरी क्षेत्र वाले जिलों में भोजपूरी भाषा भाषी के लोग रहते ही नही बल्कि बोलचाल के आलावे भाषा के उठान और प्रगति के लिए संघर्षरत है । राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री शिबू सोरेन झारखण्ड में भोजपुरी को द्वितीय राज्य भाषा का दर्जा देने की बात कहे थे लेकिन चूक गए उसी पर अमल करते हुए अविलम्ब द्वितीय राज्य भाषा का दर्जा दे और हर नौकरी में परीक्षा प्रवेश पर भोजपुरी को भी अविलम्ब शामिल करें अन्यथा भोजपुरी के लड़ाई खातिर राज्य में बलिदानी भे दे सकता है।
बैठक में मुख्य रूप से श्री निवास तिवारी,मिथिलेश श्रीवास्तव,मुन्ना चौबे,श्री भगवान मिश्रा,अप्पू तिवारी,गोलू,सिंह,मनोज सिंह,समेत अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button