FeaturedJamshedpur

भाजमो के जेल गए 4 कार्यकर्ताओ को सरयू राय ने किया सम्मानित।दुर्गा पूजा को लेकर भी की समीक्षा बैठक लिया स्वास्थ्य मंत्री को आड़े हाथों । कहा मंत्री मुख्यमंत्री की बातों कस कोई मूल्य नही रहा जनता के बीच

जमशेदपुर;भाजमो जमशेदपुर महानगर की महत्वपूर्ण बैठक विधानसभा कार्यालय बारीडिह में आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने किया. बैठक में मुख्य रूप से विधायक सरयू राय उपस्थित हुए. बैठक में पिछले दिनों बरमामाइंस के मामलें में जेल से जमानत पर रिहा हुए एवं मामलें में कोर्ट से जमानत प्राप्त करने वाले भाजमो के को विधायक सरयू राय ने पुष्पगुछ भेंट कर एवं शाल ओढाकर सम्मानित किया. भाजमो नेता दुर्गा राव, गोल्डी सिंह, रंजीत कुमार; कमल किशोर, नागेंद्र सिंह, नवीन, विवेक शर्मा को सम्मानित किया गया. श्री राय ने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा की हमारे कार्यकर्ताओं को जनहित के कार्यों के लिए जेल की यात्रा करनी पड़ी जो उनके लिए प्रशिक्षण कि तरह था. जो भी मुकदमे इन पर नामित थे वे जनहित के विरुद्ध गलत उद्देश्य से किए गए कार्यो पर प्रतिकार करने के कारण हुआ था . कुछ वर्चस्ववादी नेताओं द्वारा सरकारी संपत्ति पर अवैध रूप से अपना नामकरण कर दिया गया था जिसकी कोई सरकारी अधिसूचना नहीं है और ना ही कोई सरकारी गैजेट में दर्ज है. भाजमो के कार्यकर्ताओं ने अपने कर्तव्य का निर्वाह किया प्रशासन को यह स्पष्ट करना चाहिए की ऐसा कौन सा अपराध उन्होंने किया था और जिन लोगों ने एक नगर को अपने नाम पर नामकरण किया था क्या उनपर कभी कारवाई होगी. भाजमो के देवतुल्य कार्यकर्ताओं ने नेकी का कार्य किया है और अच्छे उद्देश्य से किए गए कार्यों में बाधा आती है लेकिन परिणाम अच्छा होता है. कार्यकर्ताओं को कोई गुरेज नहीं होना चाहिए. यह सम्मान उन्हें यह आभास कराएगा और वे सिर उठा कर शान से चलेंगे. इसके साथ ही दुर्गा पूजा के त्योहार की समीक्षा की गई. समीक्षा में यह बात खुलकर सामने आई की प्रशासन के द्वारा विधि व्यवस्था संधारण में दौहरा रवैया अखतियार किया गया प्रशासन की जो कार्यशैली रही उसमें विरोधाभास था और उससे हम संतुष्ट नहीं है,प्रशासन सरकार की गाइडलाइन को पालन कराने में पुरी तरह विफल रहीं, प्रशासन के अधिकारियों द्वारा सरकार के आदेश को पारित कराने में पक्षपात किया गया जिससे जन भावना को ठेस पहुँची हैं. साथ ही साथ उन्हीने यह भी कहा कि एक तरफ राज्य के मंत्री प्रेस के माध्यम से सभी पूजा कमीटी से माफी मांगते हैं पूजा कमीटी उनकी बातों को नही मानती वही दूसरी ओर प्रशासन के ADM आ कर खेद व्यक्त करते है तो सब मां जाते हैं तो इसे यह साबित होता है कि जनता के बीच मंत्री मुख्यमंत्री जैसे पद के लोगो की बातों का कोई मूल्य नही है इसके साथ ही छठ पर्व की तैयारियों पर चर्चा हुई, सभी पदाधिकारियों को एक बैठक कर मंडल अध्यक्ष एवं मोर्चा के पदाधिकारियों के बीच जिम्मेवारी बांटने का निर्णय लिया गया. साफ सफाई एवं अन्य व्यवस्था के लिए महिला मोर्चा को जिम्मेवारी दि गई .
बैठक में मुख्य रूप से भाजमो पूर्वी विधानसभा संयोजक अजय सिन्हा, जिला महामंत्री कुलविंदर सिंह पन्नु, मनोज सिंह उज्जैन, उपाध्यक्ष भासकर मुखी, वंदना नामता, मंत्री विकास गुप्ता, राजेश कुमार झा, कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद, विधायक प्रतिनिधि (व्यवसायी मामलों) सह महानगर प्रवक्ता आकाश शाह, विद्युत प्रतिनिधि पी विजय राव, पेयजल सह प्रभारी शंकर कर्माकर, महिला मोर्चा अध्यक्ष मंजू सिंह,अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष जोगींद्र सिंह जोगी, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष प्रकाश कोया, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष राजेश मुखी, युवा मोर्चा काशीनाथ प्रधान, उद्योग प्रतिनिधि इंद्रजीत सिंह, शिक्षा प्रतिनिधि एसपी सिंह, जनकल्याण मिष्टु सोना, बिरसानगर मंडल अध्यक्ष एम चंद्रशेखर राव, बारिडीह मंडल अध्यक्ष विजय नारायण सिंह, सीतारमडेरा मंडल अध्यक्ष बिनोद यादव, लक्षमीनगर मंडल अध्यक्ष विनोद राय, गोलमुरी मंडल अध्यक्ष कैलाश झा, साकची मंडल महामंत्री अमरेश राय, शमशाद खान, अभिजात चंद्रा, मार्टिन लैजरस, अमरेश राय सहित अन्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button