Art&cultureFeaturedJamshedpurJharkhand

बिस्टुपुर के डी एस ट्रेड सेंटर में रिदम्स इंस्टीट्यूट के दूसरे ब्रांच का हुआ उद्घाटन


जमशेदपुर। हमारा शहर जमशेदपुर में कला और कलाकारों का धनी है। चाहे वह नृत्य हो, अदाकारी हो, संगीत हो या फिर अन्य कोई भी कला, हमारा शहर टैलेंट से भरपूर है। बहुत से परिजन अपने बच्चों को अलग-अलग प्रकार के कलाकृति से जोड़ते हैं ताकि पढ़ाई के साथ-साथ किसी अन्य टैलेंट में भी उनकी रूचि हो और वह आगे बढ़ें।

रिदम्स एक इंस्टिट्यूट है जहां कलाकृति से जुड़ी सभी चीजें सिखाई जाती हैं। उनके इस नए ब्रांच का कल उद्घाटन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल सारंगी और मानवता कल्याण संघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉक्टर संजय गिरी मौजूद थे। प्रोग्राम का संचालन उदय चंद्रवंशी ने किया, जिसमें वहां मौजूद बच्चों ने डांस, आर्ट एवं इंस्ट्रूमेंट बजा कर अपनी कला का प्रदर्शन अतिथियों के समक्ष किया। बच्चों के साथ उनके परिजन भी मौजूद थे। कुछ बच्चों की मम्मी ने भी डांस किया।

अर्चना (रिदम्स की ओनर): हमारे इंस्टिट्यूट में डांस, योगा, जुंबा, आर्ट और कलाकृति से जुड़े बाकी चीजें भी सिखाई जाती हैं। यह हमारा दूसरा ब्रांच है जिसका आज उद्घाटन हो रहा है। हमारे इंस्टिट्यूट में किसी को भी सीखने के लिए कोई एज लिमिट नहीं है, यही कारण है कि बच्चों के साथ उनके परिजन भी यहां योगा डांस और जुंबा सीखने आते हैं।

कुणाल सारंगी : कला के क्षेत्र से मेरा भी बहुत पुराना लगाव रहा है। मेरी माता जी जब मेडिकल कॉलेज में थी तो वहां पर उन्हें बेस्ट एक्टर्स का खिताब मिला था। यह भी एक अच्छी पहल है कला के क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए। अब समय बदल रहा है और परिजन अपने बच्चों को एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज और कला से जुड़े चीजों में बढ़ावा दे रहे हैं जो कि एक अच्छी बात है।

Related Articles

Back to top button