FeaturedJamshedpur

बिग बिलियन डेज़ 2021 के जरिए एमएसएमई और किराना के लिए अभूतपूर्व अवसर तथा ग्राहकों के लिए व्‍यापक मूल्‍य

जमशेदपुर : फ्लिपकार्ट के सालाना आयोजन – द बिग बिलियन डेज़ के 8वें संस्‍करण की शुरुआत सकारात्‍मक तरीके से हो चुकी है और शुरुआती रुझानों से देश में उपभोक्‍ताओं के उत्‍साही रवैये का स्‍पष्‍ट रूप से अंदाज़ा हो रहा है। साथ ही, एमएसएमई तथा अन्‍य विक्रेताओं के लिए फ्लिपकार्ट द्वारा उपलब्‍ध कराए विकास के इन अवसरों को भी देखा जा सकता है।

फ्लिपकार्ट प्‍लस ग्राहकों के लिए अर्ली एक्‍सेस की सुविधा के चलते, पिछले साल के मुकाबले इस बार 40 प्रतिशत बढ़त दर्ज की गई है। दिलचस्‍प बात यह है कि 45 प्रतिशत ग्राहक मांग देश के टियर 3 एवं अन्‍य छोटे शहरों से आयी है जो फ्लिपकार्ट के प्‍लेटफार्म पर उपलब्‍ध हाइ वैल्‍यू गुड्स/आइटम्‍स को लेकर उनकी प्राथमिकताओं का सूचक है। इस फेस्टिवल के लिए ग्राहकों के स्‍तर पर पहले से ही काफी उत्‍साह बन चुका था और करीब 2 मिलियन ग्राहकों ने अर्ली एक्‍सेस से पहले ही मात्र 1 रु के बदले लगभग 5 मिलियन प्रोडक्‍ट्स की प्री-बुकिंग करा ली थी।

देश में त्‍योहारों के मौके पर जारी उत्‍साह के मद्देनज़र, फ्लिपकार्ट ने इस साल ग्राहकों के लिए ‘बीबीडी शगुन’ की भी पेशकश की है। इस पेशकश के तहत्, अर्ली एक्‍सेस के पहले 12 घंटों में ही 250,000 से अधिक ग्राहकों ने 2 करोड़ रु से अधिक की रकम को रीडीम कराया है। ‘बीबीडी स्‍पेशल्‍स’ के तहत् पेशकश ग्राहकों के बीच मनपसंद बनी हुई हैं और अर्ली एक्‍सेस के शुरुआती 12 घंटों के भीतर 100,000 से ज्‍यादा ग्राहकों ने इन प्रोडक्‍ट्स को ऑर्डर किया है।

नंदिता सिन्‍हा, वाइस प्रेसीडेंट – कस्‍टमर एंड ग्रोथ, फ्लिपकार्ट ने कहा, ”इस साल, द बिग बिलियन डेज़ की शुरुआत ग्राहकों और विक्रेताओं के स्‍तर पर उत्‍साही भागीदारी के साथ हुई है। ई-कॉमर्स निश्चित रूप से आम जनता के बीच लोकप्रिय हो रहा है और यह स्‍पष्‍ट है कि यूज़र-फ्रैंडली टैक्‍नोलॉजी तथा फाइनेंस के स्‍तर पर नई पेशकश के चलते ग्राहकों के बीच इसकी स्‍वीकार्यता लगातार बढ़ रही है। हम आने वाले वर्षों में भी ग्राहकों के लिए बैस्‍ट वैल्‍यू और नए फीचर्स एवं सॉल्‍यूशंस के साथ अपने प्‍लेटफार्म पर शानदार पेशकश करना जारी रखेंगे।

Related Articles

Back to top button