FeaturedJamshedpurJharkhand

बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना को धरातल पर उतारने के लिए होगा उग्र आंदोलन, सुबोध झा


जमशेदपुर। बागबेड़ा के नया बस्ती में बागबेडा महानगर विकास समिति की बैठक समिति महिला मोर्चा की अध्यक्ष रितु सिंह की अध्यक्षता में हुई।
बैठक में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित बागबेड़ा महानगर विकास समिति के अध्यक्ष समाजसेवी सुबोध झा ने कहा समाज के उत्थान के लिए हम सभी समाजसेवियों को जनता को उनका हक दिलाने के लिए तत्पर रहना होगा। महिलाओं को सबसे ज्यादा तकलीफ पानी उपलब्ध नहीं होने सरकार की तरफ से आई योजनाओं का लाभ सही रूप से महिलाओं को नहीं प्राप्त होने जैसे मुख्य मुद्दों को सुबोध झा के समक्ष रखा गया। सुबोध झा ने कहा बागबेडा महानगर विकास समिति एक सामाजिक संस्था है ।जो बड़े पैमाने पर विभिन्न समस्याओं की मांग को लेकर बड़े पैमाने पर आंदोलन कर समस्याओं का समाधान करने का प्रयास किया है। बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना को धरातल पर उतारने के लिए एवं महिलाओं को सरकार के तरफ से मिलने वाली जो भी सुख सुविधाएं हैं, उसे हम समिति के सदस्य गण किसी भी रूप में उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे। सुबोध झा ने कहा पंचायत चुनाव समाप्त होने के बाद हम सभी लोग बड़े पैमाने पर जन आंदोलन करेंगे ।बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना हो या बागबेड़ा कालौनी जलापूर्ति योजना हो सबसे पहला उद्देश्य रहेगा घर घर स्वच्छ पेयजल पाइप लाइन के माध्यम से उपलब्ध कराने के लिए हम सभी लोगों का बड़ा आंदोलन , क्षेत्र में गंदगी का अंबार है साफ सफाई की मांग को लेकरऔर महिलाओं को किसी भी प्रकार की परेशानी होती है। उनको उनका लाभ नहीं मिलता है हम सभी लोग उसके लिए आंदोलन करेंगे।। समाज सेविका आभा वर्मा, कुलविंदर कौर, सोना देवी, रितु सिंह, चंद्रकांता देवी, कमला देवी, रूपा देवी ने कहा बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना को उतारने के लिए हम सभी लोग दिल्ली जा रहे थे ।सरकार ने झूठा आश्वासन देकर हमारे आंदोलन को स्थगित किया है। झूठे आश्वासन के विरुद्ध हम लोग झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर करेंगे। जब तक बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना से पानी महिलाओं को प्राप्त नहीं हो जाती है ।जनता को प्राप्त नहीं हो जाती है आंदोलन जारी रहेगा। महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरुद्ध भी हम सभी लोग लड़ाई लड़ेंगे।
बैठक में युवा मोर्चा अध्यक्ष रुपेश शर्मा विनोद वाकडे रमेश कुमार दिलीप कुमार कमलेश सिंह रत्नेश सिंह, विमला देवी अखिल शर्मा रंजीत कुमार नरेश कुमार अनीता देवी ने कहा पानी के लिए जो भी करना होगा हम सभी कुछ भी करने को तैयार है।

Related Articles

Back to top button