EducationJamshedpurJharkhandUncategorized

फ्लिपकार्ट की एंड ऑफ सीज़न सेल में भारत ने की खुलकर खरीदारी

लाखों फैशन व लाइफस्टाइल ब्रांड्स व सेलर्स को ग्राहकों के करीब लेकर आया

मशेदपुर/ रांची: फ्लिपकार्ट की एंड ऑफ सीज़न सेल इओएसएस) 2022 समाप्त हो चुकी है और इसमें भारत ने दिल खोलकर फैशन ब्रांड्स और लेबल्स की खरीदारी की। इस सेल में देशभर के सेलर्स ने करोड़ों लोगों को अपनी सेवाएं दीं। करोड़ों ग्राहकों ने फैशन, एक्सेसरीज़ और लाइफस्टाइल उत्पादों की खरीदारी की जिसने लाखों विक्रेताओं के आर्थिक विकास को बढ़ावा देने का काम किया। इस इओएसएस 2022 में पहली बार 24*7 लाइव कॉमर्स इनीशिएटिव लाया गया जिसमें रियल टाइम में ब्रांड्स, सेलर्स और इंफ्लुऐंसर्स को साथ कनेक्ट करने का अवसर मिला। इस सेल में 10,000 से अधिक ब्रांड्स और 2,00,000 से अधिक सेलर्स ने साथ आकर पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए 10 लाख से अधिक फैशनेबल एपेरल एवं एक्सेसरीज़ की पेशकश की।

10-17 जून तक सप्ताह भर चले इस इवेंट में देशभर के ग्राहकों ने अपने वार्डरोब्स को रिफ्रेशिंग रूप दिया और सबसे अधिक मांग पुरुषों की टी-शर्ट्स, जींस, फॉर्मल एवं वेडिंग वियर, वीमेन वेस्टर्न वियर, साड़ियां, जूते, लगेज, हैंडबैग्स और घड़ियों की रही। आने वाले मॉनसून सीज़न और यात्राओं में तेज़ी को देखते हुए रेनकोट्स, बैकपैक्स, हैंडबैग्स, सूटकेसों और डफल बैग्स की खरीदारी में भी काफी तेज़ी दिखी। देशभर में बच्चे अब स्कूलों में लौटने लगे हैं तो ऐसे में यूनिफॉर्म, बैजेस और काले जूतों की मांग में भी तेज़ी देखी गई। सबसे अधिक खरीदारी काले रंग की हुई और इसकी 16 लाख से अधिक यूनिट्स बिकी। कुल मांग में से आधी भागीदारी वेस्टर्न वियर की थी जिसमें प्यूमा, एडिडास, यूएस पोलो एसोसिएशन, रोडस्टर और हाइलैंडर जैसे ब्रांड्स ग्राहकों के सबसे पसंदीदा रहे।

बेंगलुरु, कोलकाता, नई दिल्ली, मुंबई, पुणे, गुवाहाटी और मुज़फ्फरपुर जैसे शहरों के ग्राहकों का ऐंगेजमेंट टाइम सर्वाधिक रहा। प्लेटफॉर्म को कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र से सबसे मज़बूत मांग मिली जबकि इनके बाद बिहार व पश्चिम बंगाल रहे।

अभिषेक मालू, सीनियर डायरेक्टर, फ्लिपकार्ट फैशन ने कहा, ”इस साल की एंड ऑफ सीज़न सेल ने फैशन की वापसी की भावना को मज़बूती दी है क्योंकि हमने इसमें महामारी के बाद से उपभोग और ऐंगेजमेंट में काफी तेज़ी देखी है। हमने अपने ग्राहकों को टेक्नोलॉजी आधारित इनोवेशंस जैसे पहली बार पेश किए गए 24*7 लाइव कॉमर्स के साथ पेशकशों की व्यापक रेंज उपलब्ध कराकर उनके खरीदारी अनुभव को बेहतर बनाने की अपनी कोशिश जारी रखी है।’
लाइव कॉमर्स इनीशिएटिव में लाइव एवं वीडियो कॉमर्स के ज़रिए करीब 100 घंटों का ऐंगेजमेंट रहा। इसमें सेलर्स द्वारा चलाए गए लाइव शोज़ भी दिखाए गए जिसे भारत के दर्शकों ने सबसे अधिक देखा और पसंद किया।

Related Articles

Back to top button