FeaturedJharkhand

फ्यूज़न माइक्रो फाइनेंस ने छतरपुर में स्वास्थ्य जांच शिविर का किया आयोजन

छतरपुर : भारत की दूसरी सबसे बड़ी एनबीएफसी एमएफआई फ्यूज़न माइक्रो फाइनेंस ने झारखंड के छतरपुर में स्वयंसेवी संस्था नेत्रम आई फाउंडेशन के सहयोग से एक स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। जिसमे 200 लोगों के स्वास्थ्य की मुफ्त जांच की गई, और साथ में डॉक्टरी सलाह भी दी गई। शिविर में स्त्री रोग विशेषज्ञ और एक जनरल फिजिशियन मौजूद रहे जिन्होंने ब्लड प्रेशर, हीमोग्लोबिन और ब्लड शुगर की जांच की और मुफ्त दवाइयां दी।
इस अवसर पर फ्यूज़न माइक्रो फाइनेंस के रीजनल मैनेजर अनुज राय ने कहा, ‘ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाना एक बड़ी चुनौति है। देहात में लोगों को आसानी से यह सेवाएं हासिल नहीं होती इसलिए इन जांच शिविरों के माध्यम से हम ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य जांच और मुफ्त दवाइयां जैसी जरूरी सेवाओं को पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैंI’
इस अवसर पर सोनी रानी, महिला थाना प्रभारी और महिला थाना से ही प्रभात कुमार विशेष अतिथियों के रुप में उपस्थित थे। उन्होंने फ्यूज़न माइक्रो फाइनेंस द्वारा कमज़ोर वर्ग की महिलाओं के लिए किये जाने वाले कल्याण कार्यों की भरपूर सराहना की। फ्यूज़न टीम के सदस्य रीजनल मैनेजर अनुज राय, सीनियर डिविजनल मैनेजर नवीन कुमार सिंह, एरिया मैनेजर विश्वजीत सरकार और ब्रांच मैनेजर सुनील पासवान के साथ सभी स्टाफ सदस्य भी इस जांच शिविर में मौजूद रहे। फ्यूज़न माइक्रो फाइनेंस वित्तीय वर्ष 2022-23 में 13 राज्यों में 16 स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से 2600 से अधिक लोगो को लाभ पहुंचाया है।

Related Articles

Back to top button