FeaturedJamshedpur

प्रदर्शनी में फोटोग्राफी प्रतियोगिता एवं रोज सायं 5 से 7 बजे रंगारंग कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

मंडलीय फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी 2022 का आयोजन 5 से 7 मार्च को किया जाएगा और यह दो दिवसीय की बजाए तीन दिवसीय होगी।

जमशेदपुर। मंडलायुक्त की अध्यक्षता में उद्यान विभाग द्वारा आयोजित की जाने वाली वार्षिक मंडलीय फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी की बैठक आज आयुक्त कार्यालय स्थित गांधी सभागार में संपन्न हुई जिसमें राजकीय उद्यान चंद्रशेखर आजाद पार्क में हर वर्ष आयोजित की जाने वाली इस प्रदर्शनी को वर्ष 2022 में 5 से 7 मार्च के बीच आयोजित करने का निर्णय लिया गया। विगत वर्षों में इस प्रदर्शनी का आयोजन दो दिवसों में किया जाता रहा है परंतु लोगों की मांग को देखते हुए मंडलायुक्त ने इस प्रदर्शनी को तीन दिवसीय कर दिया है।
इसी क्रम में मीडिया बंधुओं के प्रोत्साहन हेतु प्रदर्शनी में इस वर्ष से मीडिया की एक अलग कैटेगरी जोड़ी गई है जिसके अंतर्गत वह/उनके परिजन इस प्रतिस्पर्धा में प्रतिभाग कर सकेंगे। प्रदर्शनी में रोज सायं 5 से 7 बजे रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा जिस के दृष्टिगत उत्तर मध्य सांस्कृतिक केंद्र, ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन तथा अन्य जनपदीय कलाकारों से संपर्क किया जा रहा है। जनपद वासियों के प्रोत्साहन हेतु एक फोटोग्राफी प्रतियोगिता का भी आयोजन कराने का प्रस्ताव रखा गया है जिसके अंतर्गत लोगों को ऑन द स्पॉट फोटो खींचकर प्रस्तुत करना होगा। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम स्थल पर फूड जोन भी बनाया जाएगा। सार्वजनिक कार्यक्रमों में सरकार द्वारा दिए गए कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के दृष्टिगत कोविड हेल्प डेस्क एवं एंबुलेंस की व्यवस्था कराने हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भी निर्देशित किया जाएगा।
शहर में उद्यान प्रेमियों के व्यक्तिगत बंगलो के साथ-साथ सरकारी, अर्द्ध सरकारी, निजी संस्थानों के किचन गार्डन, लॉन, रोज गार्डन व बरामदा उद्यान प्रतियोगिताएं हेतु बंगलो जजिंग की तिथि 21 से 23 फरवरी तय की गई है।

Related Articles

Back to top button