FeaturedJamshedpurJharkhand

प्रथम चरण के मतदान के लिए कॉपरेटिव कॉलेज से पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

कल चार प्रखंडों में मतदान प्रातः 7 बजे से अपराह्न 3 बजे तक होगा , प्रथम चरण में कुल 268831 मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग


जमशेदपुर। त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन- 2022 के प्रथम चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टिंयां कॉपरेटिव कॉलेज से रवाना की गईं। सभी पोलिंग पार्टियों को मतदान सामग्री के साथ रवाना किया गया । पंचायत चुनाव में मतपेटिकाओं के माध्यम से मतदान संपन्न कराया जायेगा। प्रथम चरण के मतदान में 14 मई को घाटशिला प्रखंड के 262, मुसाबनी 210, डुमरिया 124 तथा गुड़ाबांदा प्रखंड के 86 मतदान केन्द्रों पर कुल 268831 मतदाता (132421 पुरूष मतदाता, 136410 महिला मतदाता) अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे । सभी पोलिंग पार्टियों को ससमय मतदान प्रारंभ कराने, मतदान की प्रक्रिया त्रुटिरहित संपन्न कराने, निरंतर अपने सेक्टर मजिस्ट्रेट के संपर्क में रहने, मतदान की प्रक्रिया लगातार जारी रखने समेत अन्य जरूरी दिशा-निर्देश दिये गये ।
ग्राम पंचायत सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य तथा जिला परिषद सदस्य के लिए हो रहे पंचायत चुनाव में एक मतदाता को चार मत देने होंगे । इसके लिए उन्हें मतदान केन्द्र पर अलग-अलग मतपत्र दिया जायेगा । ग्राम पंचायत सदस्य के लिए सफेद क्रीम कलर का मतपत्र रहेगा । साथ ही ग्राम पंचायत के मुखिया पद के हल्का गुलाबी, पंचायत समिति के सदस्य के लिए हल्का हरा एवं जिला परिषद के सदस्य पद के लिए हल्का पीला रंग का मतपत्र होगा । 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker