FeaturedJamshedpurJharkhand

पुरषोत्तम एक्सप्रेस को अमृतसर तक बढ़ाने के लिए की गयी मांग

बस हादसे में मारे गये श्रद्धालुओं को साकची गुरुद्वारा में दी गयी श्रद्धांजलि

– श्रद्धालुओं की अंतिम अरदास में जमशेदपुर की संगत जरूर शामिल हो: सेठी

जमशेदपुर: सिख संगत ने रेल यात्री सेवा समिति के सदस्य और पूर्व अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष सरदार गुरविंदर सिंह सेठी के सम्मुख मांग रखी है कि दिल्ली तक जाने वाली पुरषोत्तम एक्सप्रेस को गुरु की नगरी अमृतसर तक बढ़ाया जाये।
रविवार को गुरविंदर सिंह सेठी साकची गुरुद्वारा माथा टेकने पहुंचे थे जहां सिख जत्थेबंदियों ने अनौपचारिक बातचीत में अपनी मांग को रखा। उपरांत रहरास साहिब के पाठ बाद हजारीबाग के टाटीझरिया में बस हादसे में मारे गए श्रद्धालुओं की आत्मा की शांति के लिए अरदास की गयी।
इस दौरान गुरविंदर सिंह सेठी ने कहा कि यह दुर्घटना अत्यंत दुखदायी है वे वाहेगुरु से अरदास करते हैं कि मारे गए श्रद्धालुओं की आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें। उन्होंने कहा श्रद्धालुओं की आत्मा की शांति के लिए रांची गुरुद्वारा साहिब में अखंड पाठ का आयोजन किया जाएगा जिसकी आरम्भता 21 सितंबर को व पाठ का भोग 23 सितंबर को होगा। सेठी ने जमशेदपुर की तमाम सिख संगत को अरदास में शामिल होने की अपील की है।
साकची गुरुद्वारा के प्रधान निशान सिंह ने कहा कि गुरविंदर सिंह सेठी द्वारा सिख समुदाय के पक्ष में किये जा रहे कार्यों में साकची गुरुद्वारा कमिटि का सहयोग हमेशा मिलता रहेगा।
भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के झारखंड प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रविंदर सिंह रिंकू के अलावा दोनों महासचिव परमजीत सिंह काले व शमशेर सिंह सिधु, कृतजित सिंह रॉकी, सतनाम सिंह घुम्मन, बलबीर सिंह, सरबजीत सिंह व सूरजीत सिंह छीते समेत अन्य कमिटि सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button