FeaturedJamshedpurJharkhand

पांच सदस्यीय कमिटि जल्द तय करे चुनाव तिथि तय: भगवान सिंह

कुछ लोगों का अड़ियल रवैय्या सर्वसम्मति नही होने दे रहा: भगवान सिंह

जमशेदपुर । सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी प्रधान पद के उम्मीदवार सरदार भगवान सिंह ने कहा है कि पांच-सदस्यीय कमेटी नामांकन प्रपत्र का स्क्रुटनी कर चुनाव की तिथि शीघ्र घोषित करें।
मंगलवार को उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा कि कौम की एकता एवं पंथ के उत्थान के लिए उन्होंने पांच मेंबरी कमेटी की पहल का स्वागत किया और खुले मन के साथ वे अन्य उम्मीदवार सरदार महेंद्र सिंह, सरदार हरविंदर सिंह मंटू और सरदार हरमिंदर सिंह मिन्दी के साथ बैठ कर सर्वसम्मति से चुनाव पर विचार विमर्श किया।
पंथिक एकता को ध्यान में रखते हुए हरविंदर सिंह मंटु और हरमिंदर सिंह मिन्दी ने सर्वसम्मति का खुले दिल से स्वागत किया परंतु चौथे उम्मीदवार सरदार महेंद्र सिंह का रवैया काफी अड़ियल रहा और ऐसा लग रहा था कि वे किसी के प्रभाव में है और सकारात्मक फैसला नही ले पा रहे हैं। महेन्द्र सिंह बार-बार यही तर्क देते रहे कि वे चुनाव हर कीमत पर लड़ेंगे और किसी प्रकार का समझौता नहीं चाहते हैं।
सरदार भगवान सिंह के अनुसार अड़ियल रवैया से कौम का भला होने वाला नहीं है और ऐसे में वह भी चुनाव मैदान में जाने को मजबूर हैं। क्योंकि चुनाव ही अंतिम विकल्प बचा है। ऐसे में तखत श्री हरमंदिर जी पटना साहिब के पांच प्यारों द्वारा गठित पांच मेंबरी संचालन कमेटी से आग्रह करते हैं कि वे जल्दी से जल्दी धार्मिक स्क्रुटनी करा दें और चुनाव की तिथि घोषित कर दे। जिससे उम्मीदवार अपने चुनाव अभियान प्रचार को तेज कर सकें।

Related Articles

Back to top button