FeaturedJharkhandRanchiSports

पांच दिवसीय शहीद एतवा उरांव फुटबॉल टूर्नामेंट-2022 संपन्न एसएस कॉलोनी चांदनी चौक टागंरबसली की टीम बनी चैंपियन

रांची;शहीद एतवा उरांव स्मारक न्यास के तत्वावधान और रांची जिला पुलिस के सहयोग से आयोजित रांची जिला अंतर्गत मांडर प्रखंड के बुढ़ाखुखरा स्थित खेल मैदान में सोमवार को खेले जा रहे शहीद एतवा उरांव फुटबॉल टूर्नामेंट-2022 का ट्रॉफी टागंरबसली ने अपने नाम कर लिया।
पांच सितंबर को फाइनल मैच माचोसिटी पुदांग रांची और एसएस कॉलोनी चांदनी चौक टागंरबसली के बीच खेला गया। इसमें रोमांचक मुकाबले में एसएस कॉलोनी चांदनी चौक टागंरबसली ने माचोसिटी पुदांग रांची को ट्राइब्रेकर में 5-4 गोल से पराजित कर दिया।
टूर्नामेंट के फाइल से पहले प्रशासन एलेवन और मुखिया एलेवन के बीच एक सदभावना मैच खेला गया। जिसमें प्रशासन एलेवन ने मुखिया एलेवन को 1-0 गोल से पराजित कर दिया। इस मैच को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह देखा गया। दर्शक मांडर प्रखंड के बीडीओ सुलेमान मंुडरी सहित अन्य अधिकारियों व कर्मियों और जन प्रतिनिधियों को फुटबॉल खलते देख काफी रोमांचित थे।
टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में माचोसिटी पुदांग रांची ने दी रायल स्टॉर क्लब कानीजाड़ी को ट्राइब्रेकर 4-3 और दूसरे में एसएस कॉलोनी चांदनी चौक टागंरबसली ने जूनियर ब्लैक ड्रेगन हेसल घुघरी को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
इससे पहले फाइनल मैच का उद्घाटन विशिष्ट अतिथि अनिमेष नैथानी, आरक्षी उपाधीक्षक, खलारी, सुलेमान मंुडरी, बीडीओ, मांडर, विशिष्ट अतिथि विनय यादव, मांडर थाना प्रभारी, सोहंती एक्का, (मुखिया, बंझिला पंचायत), मो. साकिब, पत्रकार ललन पांडेय सहित अन्य अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों और आयोजन समिति के सदस्यों का मनोबल बढ़ाया।
विजेता टीम एसएस कॉलोनी चांदनी चौक टागंरबसली को मुख्य अतिथि शिल्पी नेहा तिर्की, (विधायक, मांडर विधानसभा क्षेत्र) ने प्रथम पुरस्कार के रूप में 51 हजार नगद, ट्राफी, और उपविजेता टीम माचोसिटी पुदांग रांची को डीएसपी अनिमेष नैथानी के प्रतिनिधि के रूप में विनय यादव (मांडर थाना प्रभारी) ने 31 हजार नगद, ट्राफी देकर सम्मानित किया। तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम दी रायल स्टार क्लब कानीजाड़ी को 11 हजार नगर व ट्राफी देकर सुलेमान मुंडारी (बीडीओ, मांडर) और चौथे स्थान पर रहनेवाली जूनियर ब्लैक ड्रैगन हेसल घुघरी की टीम को 10 हजार नगद व ट्राफी देकर विनय यादव (मांडर थाना प्रभारी) ने सम्मानित किया। टूनामेंट में राची जिला पुलिस की ओर से फाइनल खेल रहे दोनों टीमों को जर्सी व फुटबॉल और रेफरी को ड्रेस दिया गया। मैन ऑफ दी सिरीज मनोहर को शहीद एतवा उरांव की पत्नी विमला देवी, मैन ऑफ दी मैच फिरदोश को सोहंती एक्का (मुखिया, बंझिला पंचायत) ने प्रदान किया। वहीं बेस्ट गोलकीपर का पुरस्कार विदेश को लखो उरांव और बेस्ट डिफेंडर का पुरस्कार अतुल को मो. साकिब ने प्रदान कर सम्मानित किया।
टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में माचोसिटी पुदांग रांची ने दी रायल स्टॉर क्लब कानीजाड़ी को ट्राइब्रेकर 4-3 और दूसरे में एसएस कॉलोनी चांदनी चौक टागंरबसली ने जूनियर ब्लैक ड्रेगन हेसल घुघरी को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। टूर्नामेंट के अंतिम क्वाटर फाइनल में दी रायल स्टॉर क्लब कानीजाड़ी ने सुपर किंग लोयो को कड़े और रोमांचक मुकाबले में 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। टूर्नामेंट के सफल संचालन में आयोजन समिति के अध्यक्ष मो. शाकिब (छोटू), पितरपस खलखो, लखो उरांव, सहित क्षेत्र के कई गणमान्य लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker