FeaturedJamshedpurJharkhandNationalWest Bengal

पश्चिम बंगाल नगरनिकाय चुनाव में पत्रकारों पर हमले की बीएसपीएस कड़ी निंदा करता है

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को बीएसपीएस ने पत्र लिखकर लगाई न्याय की गुहार

कोलकाता/नई दिल्ली।पश्चिम बंगाल के नगरनिकाय चुनाव का कवरेज कर रहे पत्रकारों को।निशाना बनाकर टीएमसी समर्थकों द्वारा बुरी तरह से मारपीट कर उन्हें ज़ख्मी कर दिया गया।लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला होता रहा और पुलिस तमाशबीन बनी रही।भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज़ हसन ने इस कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करते हुऐ उच्चतम न्यायालय के मुख्य नयाधिश को पत्र लिखकर चौथे स्तंभ पर हमला करने वालों पर कड़ी कार्यवाई करने की मांग की है।बीएसपीएस बंगाल इकाई के सदस्य्ता प्रभारी वरिष्ठ पत्रकार अवधेश चौधरी को कहा गया है कि पूरे घटना की जांच कर एक रिपोर्ट संगठन के वर्किंग कमेटी के समक्ष शीघ्र रखें।
ज्ञात हो कि कांथी में एक बूथ के सामने निर्वाचन आयोग के नियमों का उल्लंघन करते हुए अवैध सभा के बारे में पत्रकार के पूछे जाने पर, एबीपी आनंद के पत्रकार प्रकाश सिन्हा को सत्ताधारी पार्टी के समर्थकों ने कथित तौर पर पीटा। फोटो जर्नलिस्ट का कैमरा भी तोड़ दिया गया।
दूसरी घटना में उत्तरी दमदम में एबीपी आनंद के सुकांत मुखर्जी और फोटो जर्नलिस्ट श्यामल जाना की कथित तौर पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने सड़कों पर पिटाई कर दी। कैमरे, बूम को नाले में फेंक दिया । दोनों को गंभीर हालत में बेलघरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया।चुनाव पर्यवेक्षकों के अनुसार, वामपंथ के सुदूर इलाकों में पत्रकारों पर हमलों की कई सूचनाएं मिली हैं।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker