FestivalJamshedpurJharkhand

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भारत में पहली डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर समेत 10 सड़क परियोजनाओं का किया शिलान्यास

जमशेदपुर । झारखंड के एनएच 33 पर इतनी अड़चने आई कि इसपर एक किताब लिखी जा सकती है. यह बाते देश के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जमशेदपुर के गोपाल मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए कहा. गुरुवार को नितिन गडकरी जमशेदपुर समेत आस पास के लोगों की सुविधा के लिए 3800 करोड़ रुपए से अधिक के निवेश से डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर और 10 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने पहुंचे थे. परिवहन मंत्री दिल्ली से वायु मार्ग से सोनारी एयरपोर्ट पहुंचे जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. यहां से उन्हे कड़ी सुरक्षा में परिसदन ले जाया गया. थोड़ी देर आराम करने के बाद परिवहन मंत्री बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान पहुंचे. गोपाल मैदान में उनका स्वागत किया गया. मौके पर परिवहन मंत्री ने विशिष्ट अतिथियों के साथ मिलकर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इसके साथ ही उन्होंने बटन दबाकर डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर समेत 10 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. मौके पर मुख्य रूप से पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, जमशेदपुर सांसद विद्युत वरण महतो, सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा, एनएचएआई के टेक्निकल मेंबर महादेव सिंह, एनएचएआई के चीफ जनरल मैनेजर, सीजेएम एसके मिश्रा, एएस कपूर, स्वर्णरेखा प्रोजेक्ट के चीफ इंजीनियर एके दास के अलावा अन्य अतिथि मौजूद रहे,

झारखंड में दो लाख करोड़ की सड़क बनेगी : नितिन गडकरी
परिवहन मंत्री ने जमशेदपुर से पूरे देश को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले सालों में सरकार झारखंड में दो लाख करोड़ से ज्यादा की सड़के बनाएगी. झारखंड हिंदुस्तान का प्रगतिशील राज्य बनेगा. झारखंड का जमशेदपुर शहर बहुत विकसित शहर है. यहां देश का पहला डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर बनने जा रहा है जिससे जमशेदपुर समेत झारखंड के विकास में बढ़ावा मिलेगा.

वाटर, पावर, ट्रांसपोर्ट और कम्युनिकेशन से होता है विकास
परिवहन मंत्री ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉन फ़िट्ज़गेराल्ड केनेडी की बात को दोहराते हुए कहा कि जॉन ने एक बात कही थी कि अमेरिका एक धनवान देश है इसलिए यहां कि सड़के बेहतर नहीं है जबकि अमेरिका कि सड़कें बेहतरीन है इसलिए देश धनवान है. उनकी इस बातों पर अमल करते हुए देश में सड़कों का निर्माण किया जा रहा है. देश के विकास में झारखंड का बहुत बड़ा योगदान है. झारखंड में सड़क निर्माण ने यहां उद्योग की संख्या बढ़ेगी जिससे रोजगार बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि विकास के लिए वाटर, पावर, ट्रांसपोर्ट और कम्युनिकेशन को जरूरत होती है जो झारखंड के जमशेदपुर में है.

देश का पहला डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर होगा जमशेदपुर में
उन्होंने कहा कि जमशेदपुर में बनने वाला डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर देश का पहला डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर होगा. यह देश में नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी छाप छोड़ेगा. उन्होंने कहा कि जमशेदपुर के ट्रैफिक को देखते हुए अगले 50 सालों का खाका तैयार कर इसका निर्माण किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker